May 19, 2024 : 11:14 PM
Breaking News
मनोरंजन

लंदन के लीसेस्टर स्क्वायर लगेगी शाहरुख-काजोल की कांसे की मूर्ति, 1995 में फिल्म ने बजट से 25 गुना कमाई की थी

18 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ की रिलीज को 25 साल होने पर लंदन के लीसेस्टर स्क्वायर पर फिल्म के लीड एक्टर्स शाहरुख खान और काजोल की कांसे की मूर्ति लगाई जाएगी। ट्रेड एनालिस्ट तरन आदर्श ने इस बात की जानकारी देते हुए लिखा है कि इस प्रतिमा का अनावरण अगले साल वसंत में किया जाएगा। यह यूके में बनाई गई किसी बॉलीवुड फिल्म की पहली प्रतिमा होगी। मूर्ति में फिल्म का एक सीन क्रिएट किया जाएगा।

बजट से 25 गुना कमाई की थी

20 अक्टूबर 1995 को रिलीज हुई इस फिल्म से आदित्य चोपड़ा ने डायरेक्शन में कदम रखा था। यशराज फिल्म्स की ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, फिल्म का निर्माण 4 करोड़ रुपए में हुआ था और उस वक्त इसने भारत में 89 करोड़ और ओवरसीज में 13.50 करोड़ रुपए की कमाई की थी। 1995 में फिल्म का कुल कलेक्शन 102.50 करोड़ रुपए था, जिसे अगर आज की तारीख के हिसाब से देखें तो यह करीब 524 करोड़ रुपए होता।

मराठा मंदिर में अब भी देख सकते हैं

मुंबई सेंट्रल में स्थित सिंगल स्क्रीन सिनेमा हॉल मराठा मंदिर में बाकी फिल्में भी दिखाई जाती हैं, लेकिन रोज सुबह 11:30 बजे केवल DDLJ की स्क्रीनिंग होती है। यह सिलसिला 25 सालों से लगातार जारी है। ये मूवी टीवी पर आती रहती है। लेकिन आज भी लोग बड़े पर्दे पर राज और सिमरन की लव स्टोरी देखने आते हैं। हॉल के मैनेजिंग डायरेक्टर देसाई के मुताबिक, DDLJ के शो के दौरान हॉल करीब आधा भरा होता है. लेकिन वीकेंड में शो हाउसफुल जाता है।

Related posts

पोर्न फिल्म केस:हीरे की अंगूठी से लेकर बुर्ज खलीफा में फ्लैट तक, राज कुंद्रा ने शिल्पा शेट्टी को दिए कई महंगे तोहफे

News Blast

भास्कर इंटरव्यू:पायल रोहतगी को जमानत मिलने के बाद, पार्टनर संग्राम सिंह बोले- वो आतंकवादी नहीं है..पुलिस जबरदस्ती सिविल मैटर को क्रिमिनल मैटर बनाना चाहती थी

News Blast

राहिल को ‘अंकल सैम’ कहकर बुलाते हैं इंडस्ट्री के लोग, एनसीबी को बॉलीवुड में ‘बॉस’ नाम के शख्स की तलाश

News Blast

टिप्पणी दें