May 20, 2024 : 11:12 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

WhatsApp पर भी कर सकते हैं कॉल रिकॉर्ड, जानें ये आसान ट्रिक

कई बार हमें कॉल पर जरूरी बातें रिकॉर्ड करनी होती हैं. ऐसे में अगर कॉल व्हाट्सऐप पर हो तो ये थोड़ा मुश्किल हो जाता है, लेकिन अब आप इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp की मदद से अब आप टेक्स्ट मैसेज के साथ-साथ ऑडियो और वीडियों दोनों तरह की कॉल कर सकते हैं. हम आपको बता रहे हैं कि कैसे इस ऐप पर कॉल रिकॉर्ड कर सकते हैं.

Android यूजर्स ऐसे करें कॉल रिकॉर्ड
अगर आप एंड्रॉयड यूजर हैं तो सबसे पहले आप क्यूब कॉल रिकॉर्डर को डाउनलोड करना होगा. इस ऐप ओपन करने के बाद व्हाट्सऐप पर जाएं और जिससे आपको बात करनी है उस यूजर को कॉल करें. इस दौरान आपको क्यूब कॉल विजेट दिखाई दे रहा है तो इसका मतलब है कि आपकी कॉल रिकॉर्ड हो रही है. यदि आपके फोन में error शो कर रहा है तो एक बार फिर आप क्यूब कॉल रिकॉर्डर को ओपन करें. इस बार आपको ऐप की सेटिंग में जाकर वॉयस कॉल में Force Voip पर क्लिक करना है. इस पूरे प्रोसेस के बाद आप एक बार फिर व्हाट्सऐप कॉल लगाएं. अगर इस बार भी क्यूब कॉल रिकॉर्डर शो नहीं कर रहा तो इसका मतलब यह है कि यह आपके फोन में काम नहीं करेगा.

iPhone यूजर्स ऐसे करें कॉल रिकॉर्ड
वहीं अगर आईफोन यूजर हैं और WhatsApp कॉल रिकॉर्ड करना चहते हैं तो आपको अपने आईफोन को लाइटनिंग केबल की मदद से MaC से कनेक्ट करें. जिसके बाद आपको अपने आईफोन पर Trust this computer पर क्लिक करें. अगर आप पहली बार मैक से अपना आईफोन फोन कनेक्ट कर रहे हैं तो आप QuickTime ओपन करें और इसमें आपको फाइल सेक्शन में जाकर न्यू ऑडियो रिर्कार्डिंग का ऑप्शन मिलेगा. इसमें आपको रिकॉर्ड बटन के नीचे की तरफ इशारा करते हुए arrow दिखेगा. जिस पर आपको क्लिक करना है और आईफोन को सलेक्ट करना है.

ये भी पढ़ें

WhatsApp पर कैसे भेजें GIF वीडियो? सीखिए वॉट्सएप में GIF वीडियो बनाना

दूसरे को बिना पता चले देखें WhatsApp Status, जानिए क्या है ये ट्रिक

Related posts

Redmi Note 9 Discount Offer On Amazon Know Redmi Note 9 Price In India Camera Features

Admin

रतलाम के करीब कार दुर्घटना में नवविवाहित दंपती सहित चार की मौत

News Blast

सरकार ने आरोग्य सेतु एप में जोड़ा नया फीचर, जानें इससे आपको क्या फायदा होगा?

News Blast

टिप्पणी दें