May 16, 2024 : 10:28 AM
Breaking News
करीयर

IFB Recruitment: गवर्नमेंट संस्थान में MTS LDC स्टेनो की भर्ती, 10वीं &12वीं वाले करें अप्लाई

Institute of Forest Biodiversity Recruitment 2020: भारत सरकार के पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय के तहत आने वाले इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेस्ट बायोडायर्सिटी ने स्टेनोग्राफर, एमटीएस (मल्टी टास्किंग स्टाफ) और एलडीसी (लोअर डिविजनल क्लर्क) के पदों भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया है.  जो अभ्यर्थी कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं पास हैं और इन पदों पर भर्ती होना चाहते हैं. वे अपने आवेदन निर्धारित फ़ॉर्मेट पर भरकर भेज सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन स्वीकार करने की अंतिम तिथि 24 नवंबर 2020 है. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से 7 पदों को भरा जाना है. आवेदन ऑफलाइन भेजे जाने हैं. आवेदन करने से पहले नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके ऑफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ें उसके बाद आवेदन करें.  

महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन स्वीकार करने की तिथि: 24 नवंबर 2020

पदों का विवरण एवं कुल संख्या

  1. स्टेनोग्राफर 01 पद
  2. एलडीसी 01 पद
  3. एमटीएस 05 पद

शैक्षिक योग्यता:

स्टेनोग्राफर के लिए: कैंडिडेट्स को मान्यताप्राप्त बोर्ड / संस्थान से 12वीं कक्षा पास होना चाहिए. इसके साथ ही 80 शब्द प्रति मिनट की गति से स्टेनोग्राफी, कंप्यूटर एप्लीकेशन में सर्टिफिकेट कोर्स, 5 की डिप्रेशन टाइपिंग स्पीड भी होनी चाहिए.

एलडीसी के लिए: कैंडिडेट्स किसी मान्यताप्राप्त बोर्ड/संस्थान से 12वीं कक्षा पास हो और उसे 30 शब्द प्रति मिनट की गति से इंग्लिश या 25 शब्द प्रति मिनट की गति से हिन्दी में टाइपिंग (टाइपराइटर पर) आती हो या फिर कंप्यूटर पर 35 शब्द प्रति मिनट की गति से इंग्लिश या 30 शब्द प्रति मिनट की गति से हिन्दी में टाइपिंग आती हो.

एलडीसी केलिए: इस पद अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स को 10वीं कक्षा या समकक्ष परीक्षा पास होनी चाहिए.तथा उसे संबंधित क्षेत्र में 5 वर्ष का कार्यानुभव हो.

आयु सीमा: (24 नवंबर 2020 को) तीनों पदों के लिए कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 27 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवार को नियमानुसार छूट प्रदान की जायेगी.

आवेदन शुल्क: सभी कैंडिडेट्स को 300 रूपये का ड्राफ्ट देना होगा .

चयन प्रक्रिया : लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट

आवेदन भेजने का पता: कैंडिडेट्स निम्नलिखित पते पर अपने आवेदन निर्धारित फ़ॉर्मेट में भरकर भेजें.

सेवा में,

निदेशक

इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेस्ट बायोडायर्सिटी

दुलापल्ली, कोम्पल्ली

हैदराबाद,

500100

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए क्लिक करें 

Related posts

MP में अगस्त के पहले स्कूल खुलना मुश्किल: इस बार जिलास्तर पर होंगे स्कूल से जुड़े फैसले; सरकार, एक्सपर्ट और संचालकों की क्या है राय और रणनीति…यहां पढ़िए सब कुछ

Admin

सरकारी नौकरी:इंडियन आर्मी में SSC के 191 पदों पर भर्ती के लिए करें अप्लाई, इंजीनियरिंग ग्रेजुएट्स के लिए आवेदन का आखिरी मौका कल

News Blast

जून सेशन के लिए होने वाली परीक्षाएं टलीं, अब 18 से 28 अगस्त के बीच होंगी CS एग्जाम

News Blast

टिप्पणी दें