April 18, 2024 : 11:26 PM
Breaking News
करीयर

सरकारी नौकरी:इंडियन आर्मी में SSC के 191 पदों पर भर्ती के लिए करें अप्लाई, इंजीनियरिंग ग्रेजुएट्स के लिए आवेदन का आखिरी मौका कल

  • Hindi News
  • Career
  • Indian Army Sarkari Naukri | Indian Army Recruitment 2021: 191 Vacancies For SSC Posts, Indian Army Notification For Details Like Eligibility, How To Apply

एक दिन पहले

  • कॉपी लिंक

इंडियन आर्मी ने शॉर्ट सर्विस कमीशन (SSC) की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन मांगे हैं। इन पदों के लिए अविवाहित पुरुष और महिला इंजीनियरिंग ग्रेजुएट्स एवं रक्षा कर्मियों की विधवाएं 23 जून 2021 तक joinindianarmy.nic.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं।

इन पदों के लिए सिलेक्ट हुए कैंडिडेट्स की SSC कोर्स अक्टूबर 2021 में ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी (OTA), चेन्नई, तमिलनाडु में शुरू होगी। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए कुल 191 रिक्तियों पर भर्ती की जाएगी।

पदों की संख्या

पद संख्या
SSC (टेक) -57 पुरुष 175
SSC डब्ल्यू (टेक) -28 14
रक्षा कर्मियों की विधवाएं 2

योग्यता

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास इंजीनियरिंग डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा इंजीनियरिंग के फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स भी आवेदन करने के योग्य होंगे।

आयु सीमा

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 20 साल और अधिकतम आयु 27 साल होनी चाहिए। वहीं, रक्षा कर्मियों की विधवाओं के लिए अधिकतम उम्र 35 साल तय की गई है।

जरूरी तारीखें-

  • आवेदन शुरू होने की तारीख- 25 मई, 2021
  • आवेदन की आखिरी तारीख- 23 जून, 2021

सिलेक्शन प्रोसेस

इन पदों के लिए कैंडिडेट्स का सिलेक्शन प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET), एसएसबी इंटरव्यू और मेडिकल परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन

इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स इन पदों के लिए 23 जून 2021 तक ऑफिशियल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

खबरें और भी हैं…

Related posts

CBSE 12वीं का रिजल्ट आज:वेबसाइट के अलावा कई प्लेटफॉर्म पर चेक कर सकते हैं नतीजे, जानें 12वीं का रिजल्ट देखने के डिजिलॉकर समेत 5 तरीके

News Blast

सरकारी नौकरी:BSF ने स्पोर्ट्स कोटे के तहत कांस्टेबल के 269 पदों पर निकाली भर्ती, 22 सितंबर तक आवेदन कर सकेंगे 10वीं पास कैंडिडेट्स

News Blast

नेत्रहीन लड़की को देखते ही दिल दे बैठा युवक, शादी के लिए घरवालों को ये कहकर मनाया

News Blast

टिप्पणी दें