May 5, 2024 : 7:34 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच जाती तो नहीं होती राहुल की हत्या, जांच के दायरे में पुलिस की भूमिका

नई दिल्ली3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

फाइल फोटो

आदर्श नगर इलाके में राहुल राजपूत की हत्या के मामले में बेशक पुलिस पांच आरोपियों को पकड़ चुकी है, लेकिन पुलिस की भूमिका भी जांच के दायरे में है। आरोप है जिस वक्त इस युवक पर हमला किया जा रहा था, वहां घटनास्थल से बेहद नजदीक बूथ में मौजूद पुलिसकर्मियों से लड़की ने मदद की गुहार लगाई थी।

पुलिस ने लड़की की फरियाद को गंभीरता से नहीं लिया, जिसका खामियाजा एक युवक को अपनी जान गवांकर भुगतना पड़ा। इंटरनल लेवल पर अब पुलिसकर्मियों की भूमिका को भी चैक किया जा रहा है। बुधवार रात को आरोपियों के एक समूह ने राहुल राजपूत को इतनी बुरी तरह से मारा पीटा कि उसकी मौत ही हो गई।

इस वारदात के बाद पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर तीन नाबालिग समेत पांच आरोपियों को धर दबोचा। पुलिस की शुरुआती जांच में यह बात सामने आई आरोपी पक्ष की लड़की से राहुल की दोस्ती थी, यही वारदात की वजह बनी। मृतक युवक राहुल राजपूत मूलचंद कॉलोनी इलाके में परिवार के साथ रहता था।

प्रेमिका ने की थी राहुल को बचाने की कोशिश
राहुल की दोस्त ही इस हत्याकांड की चश्मदीद है। उसने दोस्त को बचाने का प्रयास भी किया था लेकिन वह सफल नहीं हो सकी थी। लड़की ने एक वीडियो के जरिए अपनों पर ही गंभीर आरोप लगाए। बताया कि कैसे उसके सगे भाई, ममेरे भाई ने राहुल को झांसा देकर ट्यूशन की बात करने के लिए बुलाया और फिर अलग जगह ले जाकर बुरी तरह पीटा था। पीड़ित परिवार ने दोषियों को जल्द से जल्द फांसी की सजा देकर राहुल को इंसाफ दिलाने की मांग की है।

Related posts

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम : स्कूलों में पहली से 10वीं के बच्चे शामिल नहीं होंगे

News Blast

केएमपी का निर्माण करने वाले ठेकेदारों की बकाया राशि डेढ़ साल बाद भी नहीं दी

News Blast

किसान आंदोलन की ग्राउंड रिपोर्ट: प्रदर्शन में शामिल युवा बोले- हम किसानों के लिए लड़ रहे, जान भी जाए तो परवाह नहीं

Admin

टिप्पणी दें