May 20, 2024 : 7:49 AM
Breaking News
करीयर

UPSC ने जारी किया सिविल सेवा प्रीलिम्स परीक्षा 2020 का क्वेश्चन पेपर, www.upsc.gov.in से फ्री में करें डाउनलोड, 4 अक्टूबर को हुई थी परीक्षा

  • Hindi News
  • Career
  • UPSC Civil Services Exam 2020| UPSC Released The Question Paper Of Civil Services Prelims Exam 2020, Download For Free From Www.upsc.gov.in, Exam Was Held On October 4

एक दिन पहले

  • कॉपी लिंक

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा के पेपर-1 और पेपर-2 के क्वेश्चन पेपर जारी कर दिए हैं। कैंडिडेट्स UPSC के ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए क्वेश्चन पेपर डाउनलोड कर सकते हैं। यह क्वेश्चन पेपर UPSC की तैयारी कर रहे कैंडिडेट्स के लिए अहम होते हैं। ऐसे में वह ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए इसे फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। कोरोना की वजह से स्थगित हुई सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन इस साल 4 अक्टूबर को किया गया था।

नवंबर में आ सकता है रिजल्ट

इस साल परीक्षा में शामिल हुए कैंडिडेट्स को रिजल्ट अगले महीने तक आने की उम्मीद है। पिछले साल 2019 में UPSC की प्रारंभिक परीक्षा जून में आयोजित हुई थी, जिसका रिजल्ट जुलाई में आया था। लेकिन इस साल कोरोना वायरस की वजह से बने हालातों के चलते सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा में देरी हुई। हालांकि, बाद में आयोग की तरफ से जारी संशोधित कैंलेडर के मुताबिक और परीक्षा 4 अक्टूबर को आयोजित की गई। जिसके बाद अब उम्मीद है कि इस बार सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट नवंबर में जारी हो सकता है।

जनवरी 2021 में होगी मेन परीक्षा

प्रारंभिक परीक्षा में सफल होने वाले कैंडिडेट्स ही अगले लेवल यानी मेन परीक्षा में शामिल होंगे। संशोधित कैलेंडर के मुताबिक सिविल सेवा मेन परीक्षा जनवरी 2021 में आयोजित की जाएगी। UPSC सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन दो शिफ्ट में किया गया था। पहली शिफ्ट की परीक्षा सुबह 9:30 बजे और दूसरी शिफ्ट की परीक्षा दोपहर में 2:30 बजे आयोजित हुई थी।

Related posts

Sarkari Naukri LIVE Updates: यहां जानिए, राज्य के किन सरकारी विभागों में निकली भर्तियां

News Blast

क्या 15 दिसंबर को होने जा रही रेलवे की NTPC परीक्षा अब रद्द हो गई है? सरकार ने इस दावे को फेक बताया

News Blast

OSSSC ने रेवेन्यू इंस्पेक्टर के 586 पदों पर निकाली वैकेंसी, पढ़ें डिटेल्स

Admin

टिप्पणी दें