May 8, 2024 : 11:49 PM
Breaking News
MP UP ,CG

दो कारों में चुनाव सामग्री भरकर ले जा रहे थे, पुलिस ने डिक्की खुलवाई तो 2 हजार से ज्यादा पोस्टर और पार्टी के झंडे मिले, भाजपा ने की आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Sanwer Assembly Election 2020: Madhya Pradesh Congress Worker Arrested 202 For Violating Model Code Of Conduct

इंदौर15 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पुलिस द्वारा बरामद की गई प्रचार सामग्री।

  • कारों में कांग्रेस के उम्मीदवार प्रेमचंद गुड्‌डू के प्रचार वाले पोस्टर और बैनर भरे हुए थे
  • पुलिस ने चिमली फाटे पर आदर्श आचार संहिता उल्लंघन पर वाहनों को जब्त किया

सांवेर विधानसभा क्षेत्र में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला सामने आया है। चेकिंग के दौरान पुलिस ने चुनाव सामग्री से भरी दो कारों को जब्त किया है। इनमें कांग्रेस के उम्मीदवार प्रेमचंद गुड्‌डू के प्रचार वाले पोस्टर और बैनर भरे हुए थे। पुलिस के अनुसार प्रचार सामग्री का अवैध रूप से परिवहन किया जा रहा था। उधर, बिना अनुमति बैनर-पोस्टर ले जाने के मामले में भाजपा ने कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डु और अन्य के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत दर्ज करवाई है।

कार से चुनाव सामग्री जब्त करती पुलिस।

कार से चुनाव सामग्री जब्त करती पुलिस।

सांवेर पुलिस के अनुसार, चुनाव के लिए लगाई गई स्पेशल टीम चिमली फाटे पर आदर्श आचार संहिता के चलते वाहनों की चेकिंग कर रही थी। टीम ने एक उज्जैन पासिंग और दूसरी रायसेन पासिंग कार को चेकिंग के लिए रोका। जांच करने पर इनकी डिक्की से बड़ी मात्रा में चुनाव सामग्री मिली। दोनों कारों में कांग्रेस उम्मीदवार प्रेमचंद गुड्‌डू के पोस्टर और बैनर रखे हुए थे। टीम को एक कार से 9 झंडे, 1000 पैम्पफ्लेट और दूसरी कार से 1000 पैम्पफ्लेट रखे हुए थे।

भाजपा विधि प्रकोष्ठ के पूर्व नगर अध्यक्ष एडवोकेट पंकज वाधवानी ने शिकायत में कहा कि कांग्रेस उम्मीदवार आदर्श आचार संहिता उल्लंघन कर प्रचार सामग्री ले जा रहे थे। चिमली फाटे पर चेकिंग के दौरान दो कारों से चुनाव सामग्री पकड़ी गईं। सामग्री निर्वाचन अधिकारी को जानकारी में दिए बगैर ले जाई जा रही थी। तलाशी में कांग्रेस के झंडे और पंपलेट सहित अन्य प्रचार सामग्री मिली। मामले की जांच शुरू की गई है।

Related posts

आरिफ मसूद की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज; विधायक ने कहा- बेल के लिए हाईकोर्ट में लगाएंगे याचिका

News Blast

कोर्ट में गोली चलाने का मामला, संजय यादव की जमानत निरस्त

News Blast

Uttar Pradesh Coronavirus LIVE Update; Lucknow Sunday Lockdown News; UP Corona Cases District Wise Today News | लखनऊ में दिखा ‘महामारी’ का भय; चौराहों-गलियों में पसरा सन्नाटा, मुरादाबाद में जरूरी सामान लेने के लिए बाहर निकले लोग

Admin

टिप्पणी दें