May 20, 2024 : 12:59 PM
Breaking News
अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिकी राष्ट्रपति को बुखार के साथ सर्दी और सांस लेने में तकलीफ, कुछ दिन अस्पताल में रहेंगे; वीडियो जारी कर कहा- मैं ठीक हूं

  • Hindi News
  • International
  • Donald Trump | Donald Trump The US President In Walter Reed National Military Medical Center To Treat Covid 19.

वॉशिंगटनएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
  • डोनाल्ड ट्रम्प को वॉल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर में एडमिट कराया गया है
  • आज उनके कई टेस्ट किए जाएंगे, हालांकि कुछ दवाइयां ट्रम्प को दी गई हैं

कोरोना पॉजिटिव होने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को मेरीलैंड के वॉल्टर रीड हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। उन्हें हल्का बुखार, सर्दी और सांस लेने में कुछ परेशानी बताई गई है। आज ट्रम्प के कुछ और टेस्ट किए जाएंगे। उन्हें कुछ दिन हॉस्पिटल में रहना होगा।

ट्रम्प की गैरमौजूदगी में चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी उप राष्ट्रपति माइक पेंस और सीनेट स्पीकर नैंसी पेलोसी संभालेंगे। हालांकि, बतौर राष्ट्रपति ट्रम्प अपना काम हॉस्पिटल से ही करेंगे। शुक्रवार को हॉस्पिटल पहुंचने के बाद ट्रम्प ने 18 सेकंड के वीडियो मैसेज में कहा- मैं ठीक हूं और सावधानी के तौर पर हॉस्पिटल आया हूं। मेलानिया भी ठीक हैं।

कमजोर नजर आए ट्रम्प
शुक्रवार को जब ट्रम्प मैरीन वन हेलिकॉप्टर से हॉस्पिटल पहुंचे तो उन्हें देखकर साफ तौर पर कहा जा सकता था कि वे चलने में तकलीफ महसूस कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने नीले रंग का मास्क लगाया था, जो आमतौर पर वे नहीं लगाते। मीडिया की तरफ उन्हें थम्सअप का विक्ट्री साइन दिखाया।

राष्ट्रपति के करीबियों की मानें तो वे फिलहाल, उपराष्ट्रपति को पावर ट्रांसफर नहीं करेंगे। व्हाइट हाउस के प्रवक्ता जूड डीर ने कहा- राष्ट्रपति का चार्ज उन्हीं के पास है। सूत्रों के मुताबिक, चुनाव प्रचार की कमान अब उप राष्ट्रपति माइक पेंस के पास रहेगी। नेंसी पेलोसी उनकी मदद करेंगी। हालांकि, रिपब्लिकन पार्टी ने अब तक आधिकारिक तौर पर इस बारे में कुछ नहीं कहा है।

मास्क पहनते तो संक्रमित न होते
ट्रम्प पिछले कुछ महीनों से लगातार डेमोक्रेटिक कैंडिडेट जो बाइडेन के हर वक्त मास्क पहनने का मजाक उड़ाते रहे। सिर्फ दो मौकों पर उन्होंने मास्क पहना। वे इसे गैरजरूरी और तकलीफदेह बताने से भी नहीं चूके। संक्रमित होने के बाद हॉस्पिटल पहुंचे तो मास्क चेहरे पर था। पिट्सबर्ग यूनिवर्सिटी के एक्सपर्ट डॉक्टर डेविड नेस ने कहा- अगर ट्रम्प ने मास्क लगाया होता तो वे संक्रमित नहीं होते। जो लोग मास्क नहीं लगा रहे हैं, उनको संक्रमण का खतरा बहुत ज्यादा है।

Related posts

इजरायल में कोरोना का तीसरा डोज मंजूर:60+ वालों को अगले हफ्ते से लगेगा बूस्टर डोज, गंभीर मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए फैसला

News Blast

ट्रम्प ने ‘इंडिपेंडेंस डे’ का एडिट किया वीडियो ट्वीट किया, लोगों से मतभेद भुलाकर एकजुट होने की अपील की

News Blast

जबलपुर पहुंची फिल्‍म अभिनेत्री जयाप्रदा ने धुआंधार को देखकर कहा- वाव…ब्यूटीफुल

News Blast

टिप्पणी दें