May 8, 2024 : 10:18 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

WhatsApp के एंड्रॉयड यूजर्स को मिलेंगे ये शानदार फीचर्स, जानें पूरी डिटेल्स

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने अपने ऐंड्रॉयड बीटा ऐप में कई फीचर्स ऐड किए हैं. इनमें Always Mute फीचर, नए स्टोरेज यूजेस UI और टूल्स के साथ-साथ Media Guidelines शामिल हैं. कंपनी ने ऐंड्रॉयड बीटा ऐप के लिए वॉट्सऐप वर्जन 2.20.201.10 जारी किया है.

Always Mute फीचर
व्हाट्सऐप के अपडेट्स पर नजर रखने वाले WABetaInfo ने लेटेस्ट WhatsApp 2.20.201.10 बीटा ऐंड्रॉयड ऐप में कई नए फीचर्स टेस्टिंग स्टेज में देखे हैं. इन फीचर्स में सबसे ज्यादा इंतजार ‘Always Mute’ फीचर का है. इस फीचर के जरिए वॉट्सऐप यूजर्स किसी चैट को एक साल के लिए म्यूट कर सकेंगे. नया फीचर ग्रुप और पर्सनल चैट्स दोनों के लिए काम करेगा.

Storage Usage UI
वहीं इन फीचर्स में बीटा यूजर्स के लिए नया Storage Usage UI भी ऐड किया गया है. यह फीचर पिछली बीटा अपडेट के साथ जारी किया गया था लेकिन इसका रोल आउट स्लो है और हो सकता है कि कई यूजर्स को नया डिजाइन ना मिला हो. वॉट्सऐप 2.20.201.10 बीटा वर्जन यूज कर रहे कई यूजर्स का कहना है कि यह फीचर उन्हें अभी नहीं मिला है.

Media Guidelines
साथ ही साथ पब्लिक बीटा टेस्टिंग के लिए Media Guidelines फीचर को भी इनेबल कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि ऐप काफी समय से इस फीचर पर काम कर रहा है. इस फीचर के जरिए यूजर्स इमेज, विडियो और GIFs एडिट करने के दौरान स्टिकर्स और टेक्स्ट को एलाइन कर सकेंगे. यह फीचर फिलहाल अवेलेबल नहीं है लेकिन जल्द ही इसके आने की उम्मीद है.

Video call बटन हुआ हाइड
WABetaInfo ने को पता चला है कि Whatsapp वेरिफाइड बिजनस अकाउंट्स के साथ चैट में वॉइस और विडियो कॉल बटन को हाइड कर रहा है. कॉन्टैक्ट इन्फो से भी इन बटन को हटा दिया गया है लेकिन अगर आप चैट और कॉन्टैक्ट लिस्ट में प्रोफाइल आइकन पर टैप करते हैं तो ये बटन अभी भी अवेलेबल हैं.

ये भी पढ़ें

आपका WhatsApp अकाउंट हो सकता है हैक, कोई भी पढ़ सकता है चैट, जानें बचाव का तरीका

WhatsApp में शामिल हुए 3 नए फीचर्स, जानिए कितने फायदेमंद होंगे

Related posts

हिडन कैमरा वाला स्मार्टफोन लॉन्च:शाओमी मिक्स 4 में डिस्प्ले के अंदर मिलेगा सेल्फी कैमरा, लेकिन क्या इससे प्राइवेसी को होगा खतरा? जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

News Blast

इंफिनिक्स हॉट 10 में है 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज, जानिए क्या रेडमी 9 प्राइम और रियलमी C15 की जगह इस पर 10 हजार रुपए खर्च करना समझदारी होगी?

News Blast

जल्द ही भारत में लॉन्च होगा मोटोरोला एज+ स्मार्टफोन, कंपनी का दावा- 5000mAh बैटरी से लैस पहला 5G स्मार्टफोन

News Blast

टिप्पणी दें