May 20, 2024 : 6:28 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

डीजेबी उपाध्यक्ष ने अधिकारियों को दिए निर्देश- फ्लो मीटर लगाने का काम 30 तक पूरा करें

  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • DJB Vice President Gave Instructions To Officials Complete The Work Of Installing The Flow Meter By 30

नई दिल्ली7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) के उपाध्यक्ष राघव चड्ढा ने गुरुवार को जल बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारियों, मेंबर (वॉटर) के साथ फ्लो मीटर प्रोजेक्ट पर चर्चा की। बैठक में चड्ढा ने अधिकारियों को 30 अक्टूबर तक फ्लो मीटर प्रोजेक्ट का काम पूरा करने को कहा और ये निर्देश भी दिया कि फ्लो मीटर प्रोजेक्ट के काम में अब कोई भी देरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

उपाध्यक्ष ने कहा कि पानी एक सीमित प्राकृतिक संसाधन है, ऐसे में हम 1 लीटर पानी को बर्बाद नहीं होने दे सकते हैं। दिल्ली के लोगों को बिना किसी परेशानी के पानी की सप्लाई मिलती रहे और इसके लिए ये जरूरी है कि सभी फ्लो मीटर्स अच्छे तरीके से काम करें।

राघव चड्ढा ने अधिकारियों से अब तक लगाए गए सभी 3004 प्राइमरी और सेकेंडरी फ्लो मीटर की जानकारी ली और प्रस्तावित 3329 फ्लो मीटर्स में से बचे 325 मीटर्स को 30 अक्टूबर तक लगाने का निर्देश दिया. साथ ही ये भी कहा कि इन सभी फ्लो मीटर्स को एससीएडीए सेंटर से लिंक किया जाए।

बता दें फ्लो मीटर्स से किसी निश्चित जगह से पाइपलाइन से होने वाले पानी की सप्लाई का पता लगाया जाता है। इससे पाइपलाइन में किसी लीकेज या पानी की चोरी का पता लगाया जा सकता है. दिल्ली जल बोर्ड फिलहाल 3 तरह के फ्लो मीटर्स से पानी की सप्लाई के आंकड़े जुटाती है।

इसमें 1277 रियल टाइम फ्लो मीटर्स, 1007 बैट्री से चलने वाले फ्लो मीटर्स, 188 मैनुअल फ्लो मीटर्स शामिल है। उपाध्यक्ष ने फ्लो मीटर प्रोजेक्ट पर अगली बैठक 1 नवंबर को बुलाई है. जिसमें चीफ इंजीनियर्स को फ्लो मीटर प्रोजेक्ट का काम पूरा होने की जानकारी देने को कहा है।

Related posts

कोरोना से पहले यात्रियों से हर दिन 153 करोड़ रुपए कमाई होती थी, अब 22 करोड़ रह गई

News Blast

एक ही परिवार के 5 लोगों की धारदार हथियार से हत्या, 20 साल से नशा तस्करी के लिए बदनाम था यह कुनबा

News Blast

चीनी सैनिकों से झड़प में शहीद गुरबिंदर सिंह कुछ दिन पहले ही मंगनी करके ड्यूटी पर लौटा था

News Blast

टिप्पणी दें