May 18, 2024 : 2:03 AM
Breaking News
MP UP ,CG

भोपाल में अब तक 400 मौतें; 87 दिन में पहली 100 मौतें, आखिरी 100 सिर्फ 26 दिन में, राजधानी में रिकॉर्ड 334 नए केस, कुल मरीज 18 हजार पार

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • 400 Deaths So Far; First 100 Deaths In 87 Days, Last 100 In Just 26 Days, Record 334 New Cases In Bhopal, Total Patients Crossed 18 Thousand

भोपाल3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

नाेएडा | यहां अस्पतालों में कोरोना मरीजों की देखरेख रोबोट कर रहे हैं। रोबोट संक्रमितों की उनके परिजन से बात कराते हैं। थर्मल स्क्रीनिंग भी कर सकते हैं।

  • अप्रैल से जुलाई में धीमी थी रफ्तार, सितंबर में तेज हो गई

राजधानी में रविवार को 334 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। यह किसी एक दिन में नए मरीजाें का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इन्हें मिलाकर कुल संक्रमित अब 18 हजार से ज्यादा हाे गए हैं। जबकि चार नई माैताें के साथ कुल काेविड माैताें का आंकड़ा भी 400 पर पहुंच गया है। काेराेना किस तेजी से मरीजाें काे लील रहा है, इसका अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि शहर में पहले कोविड पॉजिटिव मरीज की मौत 5 अप्रैल को हुई थी। पहली 100 माैतें 87 दिन में हुईं थीं।

इसकी वजह अप्रैल से जुलाई के बीच कोविड संक्रमण की रफ्तार धीमी होना और शुरुआती दिनों में लॉकडाउन एवं शहर का सशर्त अनलॉक होना था। जबकि आखिरी 100 सिर्फ 26 दिन में हाे गईं। अनलाॅक- 3 और 4 में लाॅकडाउन के प्रतिबंध पूरी तरह खत्म हाेने के बाद नए संक्रमित तेजी से बढ़े। इसलिए माैतें भी तेजी से हुई।

स्वास्थ्य संचालनालय के अफसराें के मुताबिक नए संक्रमिताें में जनसंपर्क विभाग के प्रमुख सचिव शिवशेखर शुक्ला, उनकी पत्नी और पांच डाॅक्टर शाामिल हैं। इनमें दाे डाॅक्टर काेलार, जबकि दाे ऐशबाग क्षेत्र के हैं। अफसरों ने बताया कि कोरोना के सिमटोमैटिक मरीजों को कोविड हॉस्पिटल्स में भर्ती कराया गया है।

नई सेवा : एक कॉल पर घर आ जाएंगे प्राइवेट डॉक्टर, फीस 750 रुपए

राजधानी में इलाज के लिए जल्द ही प्राइवेट डॉक्टर्स एक कॉल पर उपलब्ध हो सकेंगे। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की भोपाल शाखा यह सेवा शुरू कर रही है। इसमें आईएमए ने निजी डॉक्टर्स का पैनल तैयार किया है। इन्हें घर बुलाने के लिए 0755-2704201 या 1075 पर कॉल करना होगा। हर विजिट पर डॉक्टर 750 रु. परामर्श शुल्क लेंगे। कलेक्टर अविनाश लवानिया के मुताबिक अभी टेली कांफ्रेंसिंग से ही परामर्श दिया जा रहा है। इसमें रोजाना 300 कॉल आ जाते हैं। 12 डॉक्टर तीन शिफ्टाें में का करते हैं।

Related posts

साढ़े चार लाख लोगों को पछाड़कर इस युवती ने बना दिया सोने का रिकाॅर्ड, मिला 6 लाख रुपये का इनाम

News Blast

भारत में परसों कितने बजे लगेगा चंद्र ग्रहण? जानें सूतक काल लगेगा या नहीं

News Blast

भोपाल में बीएससी की छात्रा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

News Blast

टिप्पणी दें