May 22, 2024 : 2:28 AM
Breaking News
MP UP ,CG

भोपाल में कोरोना मरीजों के लिए प्राइवेट डॉक्टर की सुविधा देने की योजना खटाई में; डॉक्टरों का कहना- ऑर्डर स्पष्ट नहीं, समय आदि भी समस्या

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Bhopal Coronavirus Latest News Update: Private Doctor Visit Scheme For Home Isolation Corona Patients

भोपाल4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

कलेक्टर अविनाश लवानिया ने होम आईसोलेशन के मरीजों के लिए सुविधा शुरू की, लेकिन अब इस पर विवाद शुरू हो गया है। – फाइल फोटो

  • कुछ नंबर लग नहीं रहे, एक नंबर गलत जारी किया
  • डॉक्टरों का कहना होम विजिट की बात ही नहीं हुई

भोपाल में होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए डॉक्टरों द्वारा परामर्श दिए जाने की सुविधा को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। इस योजना से जुड़े डॉक्टरों का कहना है कि जो कहा गया, वह आदेश में नहीं आया। ऐसे में तो किसी का इलाज करना चुनौती हो जाएगा। इलाके भी स्पष्ट नहीं है। ऐसे में आदेश को दोबारा से सभी से बात करके स्पष्ट रूप से निकालना होगा। मुख्य सवाल है कि कौन क्या और कैसे करेगा? हालांकि कलेक्टर द्वारा दूसरे आदेश में साफ किया गया था कि डॉक्टरों को घर विजिट नहीं करना है।

एक दिन में दो मरीज देखने की बात कही थी

डॉक्टर जीडी तिवारी ने बताया कि ऑर्डर स्पष्ट नहीं है। मैंने सिर्फ दो मरीजों को घर जाकर देखने की अनुमति दी थी, लेकिन ऑर्डर में ऐसा कुछ नहीं लिखा। मरीज का घर खोजने से लेकर सुरक्षा के पूरा इंतजाम करके ही जाया जा सकता है। ऐसे में घर जाकर दो से ज्यादा मरीज देख पाना मुश्किल होगा। इसके अलावा हमने एक विजिट के 5 हजार रुपए फीस की बात कही थी, लेकिन ऑर्डर 750 रुपए का निकाला। फीस की तो कोई समस्या नहीं है, क्योंकि हमारी पहली प्राथमिकता मरीज को इलाज देना है, लेकिन डॉक्टरों की सहमति से ही ऑर्डर होना चाहिए। डॉक्टर बंसत श्रीवास्तव ने कहा कि घर पर विजिट करने की बात ही नहीं हुई है। सवाल यह उठता है कि यह सिस्टम कैसे काम करेगा।

सुविधा से ज्यादा परेशानी हुई

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन द्वारा जारी नंबरों के कारण भी लोग परेशान होते रहे। कुछ नंबर नेटवर्क कवरेज एरिया के बाहर थे, तो एक नंबर तो गलत तक जारी कर दिया। इसके कारण लोग परेशान होते रहे। कॉल लगने के बाद भी डॉक्टरों का कहना था कि घर जाकर देखने की सुविधा नहीं है।

यह सुविधा शुरू की

कलेक्टर भोपाल अविनाश लवानिया ने भोपाल में कोरोना पेशेंट के लिए निजी डॉक्टर उपलब्ध कराने की योजना शनिवार से शुरू की है। इसमें मेडिकल एसोसिएशन द्वारा डॉक्टरों के नंबर जारी किए गए हैं। होम आइसोलेशन वाले संक्रमित मरीज इन डॉक्टर को कॉल कर सकते हैं। परामर्श लेने के लिए मरीज को 750 रुपए फीस देना होगा। लोग चाहते तो यहां से भी मदद ले सकते हैं।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन द्वारा जारी नंबर

डॉक्टर का नाम मोबाइल नंबर
डॉ. सुदीप पाठक 9893837104
डॉ. गोपाल बटनी 9827055612
डॉ. हसमुख जैन 9425013786
डॉ. जी.डी. तिवारी 9425013786
डॉ. अतुल गुप्ता 9425674287
डॉ. मोहित सिक्का 9426178141
डॉ. राजीव मदन 9425302577
डॉ. बसंत श्रीवास्तव 9425018008
डॉ. नरेन्द्र चावलानी इनका नंबर गलत दिया

Related posts

आर्यन खान को मिली जमानत

News Blast

सड़क किनारे खड़े ट्रक से कार भिड़ी; भवानी धाम बिल्डर महेश सिंह राजपूत के 21 साल के भतीजे की मौत, दो घायल

News Blast

डीजल-पेट्रोल की कीमत बढ़ने के विरोध में कांग्रेसियों ने तोड़े नियम, पटरी पार की, कार से पहुंचे कार्यकर्ता

News Blast

टिप्पणी दें