May 19, 2024 : 5:02 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

स्मार्टफोन में डाउनलोड करें गूगल मैप, अब इंटरनेट के बिना भी चलेगा

आजकल गूगल मैप एक जरूरी ऐप बन गया है. लोकेशन के लिये लोग इस ऐप का खूब इस्तेमाल करते हैं. गूगल मैप की मदद से आप अपनी लोकेशन दूसरों से शेयर कर सकते हो और अगर कहीं आपको जाना है तो वो लोकेशन भी आसानी से सर्च कर सकते हो. अगर आप किसी नई जगह पर हैं तो गूगल मैप सबसे काम का नेविगेशन टूल है जिसकी मदद से आपको कोई भी लोकेशन पता चल सकती  है. लेकिन कई बार लोगों को लोकेशन शेयर करने या किसी लोकेशन पर पहुंचने में परेशानी भी आ सकती है. अगर आपके फोन में इंटरनेट नहीं चल रहा या फिर फोन में नेटवर्क नहीं आ रहा तो आप गूगल मैप का यूज नहीं कर पाते.

ऑफलाइन भी चल सकता है गूगल मैप

आपको शायद पता ना हो लेकिन बिना इंटरनेट और नेटवर्क के भी गूगल मैप चल सकता है. आप अगर किसी ऐसी जगह जा रहे हैं जहां आपको लगता है कि फोन का नेटवर्क जा सकता है और इंटरनेट स्लो हो सकता है और फिर वहां लोकेशन बताने या किसी लोकेशन में पहुंचने में दिक्कत आयेगी तो पहले से गूगल मैप डाउनलोड कर लें. इस गूगल मैप की हेल्प से आप किसी लोकेशन तक पहुंच सकते हैं. उदाहरण के तौर पर अगर आपको दिल्ली से शिमला जाना है और आपको फोन के इंटरनेट से गूगल मैप नहीं चलाना तो फिर आपको दिल्ली और शिमला के बीच में आने वाले सभी स्टेट का गूगल मैप डाउनलोड करना होगा और फिर बिना फोन का इंटरनेट या फोन के नेटवर्क के बिना भी आप अपनी मंजिल पर पहुंच सकते हैं.

गूगल मैप कैसे करें डाउनलोड

ऑफलाइन जीपीएस चलाने के लिये पहले आपको गूगल प्ले स्टोर या एप्पल स्टोर से गूगल मैप डाउनलोड करना होगा. इस मैप की मदद से आप बिना फोन नेटवर्क और इंटरनेट के अपने डेस्टिनेशन पर पहुंच सकते हैं. गूगल मैप से किसी लोकेशन का मैप अपने स्मार्टफोन में पहले ही डाउनलोड और सेव किया जा सकता है. बस आपको जहां जाना उस का मैप डाउनलोड करना है.

Related posts

कोरोना संकट के बावजूद लोगों की कार खरीदने की इच्छा में कोई कमी नहीं, मौका भुनाने के लिए टेक्नोलॉजी का सहारा ले रही ऑटो कंपनियां

News Blast

रियलमी ने लॉन्च किए 7i स्मार्टफोन, 20000mAh पावरबैंक समेत कई स्मार्ट प्रोडक्ट्स, जानिए इनकी कीमत-फीचर्स और ऑफर्स डिटेल्स

News Blast

These Are The Latest Smartphones In The Budget Of Rs 10000, Phones From Realme, Infinix And Samsung Are Included

Admin

टिप्पणी दें