May 19, 2024 : 4:55 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

राजस्थान से गुड़गांव में हथियार सप्लाई करने आए दो बदमाश मुठभेड़ के बाद हुए गिरफ्तार

गुड़गांव12 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • दोनों आरोपी आपस में रिश्तेदार, 11 पिस्टल, 7 कारतूस व एक टोयोटा कार हुई बरामद

जिले में हथियार सप्लाई करने राजस्थान से आए दो बदमाशों को क्राइम ब्रांच मानेसर की टीम ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से 11 देशी पिस्टल बरामद की हैं। पुलिस ने हथियार बेचने व खरीदने वालों के ठिकानों का पता लगाकर उनकी गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर दबिश दी।

दोनों बदमाशों को पकड़ने के लिए पुलिस ने जैसे ही प्रयास किए दोनों तरफ से दो-दो फायर भी हुए, लेकिन पुलिस ने दोनों बदमाशों को दबोच लिया। आरोपी गुड़गांव में हथियारों की सप्लाई करने आए थे। आरोपियों के खिलाफ गुड़गांव व भिवानी में लूट, छीनाझपटी, मारपीट व अवैध हथियार रखने आदि पांच मुकदमे दर्ज हैं।

आरोपियों की पहचान भिवानी निवासी कुलदीप व यूपी निवासी सचिन के रूप में हुई

एसीपी क्राइम प्रीतपाल सांगवान ने बताया कि क्राइम ब्रांच मानेसर प्रभारी अमित को सूचना मिली थी कि दो युवक हथियार लेकर राजस्थान से गुड़गांव आ रहे हैं। गांव सहरावन के पास रुककर दोनों बदमाश अपनी टोयोटा कोरोला गाड़ी में किसी का इंतजार कर रहे थे। सूचना के आधार पर जैसे ही क्राइम ब्रांच की टीम मौके पर पहुंची तो आरोपियों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी।

पुलिस ने मुठभेड़ के बाद दोनों को मौके पर काबू कर लिया। इस दौरान दोनों ओर से दो-दो राउंड फायरिंग हुई। आरोपियों की पहचान भिवानी निवासी कुलदीप व उत्तर प्रदेश निवासी सचिन के रूप में हुई। पूछताछ में सामने आया कि कुलदीप पर लूट, डकैती, अवैध हथियार समेत पांच केस, भिवानी, गुड़गांव, लोहारू व नारनौल में दर्ज हैं। इन मामलों में वह जमानत पर बाहर है।

दोनों बदमाश आपस में रिश्तेदार

पुलिस प्रवक्ता सुभाष बोकन ने बताया कि एक आरोपी की पहचान कुलदीप उर्फ कल्लू निवासी गांव सह, जिला भिवानी के रूप में हुई है। जो दसवीं तक पढ़ा है। जबकि दूसरे आरोपी की पहचान सचिन उर्फ कालू निवासी गांव रेसली थाना खेर जिला अलीगढ़ उत्तरप्रदेश के रूप में हुई है। आरोपी सचिन, कुलदीप के मामा के साले का लड़का है।

दोनों ही आरोपी हथियारों की सप्लाई करते हैं। गुरुवार को भी दोनों आरोपी भिवाड़ी राजस्थान से गुड़गांव में हथियार सप्लाई करने आ रहे थे। मुठभेड़ के बाद दोनों आरोपी गिरफ्तार कर लिए और तलाशी के दौरान आरोपियों के कब्जे से 11 देशी पिस्तौल, 7 कारतूस व एक टोयोटा कार बरामद की गई है।

Related posts

टेली-मेडिसिन व कंसल्टेशन में एम्स का महत्वपूर्ण योगदान : हर्षवर्धन

News Blast

एक दिन में 16 राज्यों के 325 संक्रमितों की जान गई, महाराष्ट्र में 114 लोगों ने दम तोड़ा, दिल्ली में 67 और तमिलनाडु में 48 की मौत

News Blast

राघव ने कहा- सभी को प्रतिदिन 24 घंटे पानी देने का लक्ष्य, शुद्ध जल के लिए 9 ट्रीटमेंट प्लांट और 8 सीवेज लैब में सभी सुविधाएं मौजुद

News Blast

टिप्पणी दें