May 16, 2024 : 2:08 PM
Breaking News
MP UP ,CG

विद्यार्थियों के कॅरियर के लिए होगी ऑनलाइन काउंसलिंग

राजगढ़2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

शहर में किशोरों और युवाओं के लिए कक्षा 12 के बाद चुने जाने वाले करियर के लिए काउंसलिंग की कोचिंग शुरू होगी। एसडीएम अमन वैष्णव ने मंगलवार को उनसे मिलने पहुंचे स्वयंसेवी संगठन सांवरिया सेवा समिति के सदस्यों को यह बताया। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों स्थानीय किशोरों के अलग-अलग समूहों से मिलने के बाद यह तथ्य सामने आया कि उनमें करियर को लेकर जागरूकता का अभाव है। उन्होंने यह भी कहा कि इसके लिए एक हॉल और प्रोजेक्टर की भी जरूरत है। इसपर प्रतिनिधिमंडल में मौजूद प्रणपाल सिंह खीची ने अपने निजी स्कूल के हॉल और प्रोजेक्टर को उपलब्ध कराने का प्रस्ताव दिया जिसमें एक बड़ी एलईडी स्क्रीन और अधिकतम 60 विद्यार्थियों के बैठने की व्यवस्था होगी। प्रतिनिधिमंडल में समिति के श्यामसुंदर उपाध्याय, बीके गुप्ता, संजय सोनी, राजेंद्र रघुवंशी, प्रवीण सक्सेना आदि शामिल थे। आगे क्या… प्रतियाेगी और प्रवेश परीक्षाओं की भी कोचिंग कराएंगे: एसडीएम ने यह भी बताया कि अगर यह प्रयोग सफल रहा तो संघ लोक सेवा आयोग, राज्य लोक सेवा आयोग, इंजीनियरिंग और मेडिकल की प्रवेश परीक्षाओं के लिए भी राष्ट्रीय स्तर के कोचिंग संस्थानों से संपर्क कर ऑनलाइन कोचिंग की व्यवस्था की जाएगी। इससे स्थानीय विद्यार्थी नगर के बाहर बड़े शहरों में जाकर रहने,खाने और अधिक फीस के खर्चों से बचें और बड़े शहरों जैसी कोचिंग सुविधा नगर में ही उपलब्ध हो सकेगी। जिससे आसपास के गांवों के विद्यार्थी भी कम खर्च में अपना करियर अच्छी तरह से बना सकेंगे।

इधर…शव वाहन और मुक्तिधाम व्यवस्थित करने पर भी विचार
एसडीएम ने पारंपरिक शव-यात्राओं को शव वाहन के जरिए आधुनिक स्वरूप देने और मुक्तिधाम की व्यवस्थाओं को भी विस्तार देने की बात कही। इसके लिए वे इन गतिविधियों का संचालन करने वाली संस्था धर्मसभा के पदाधिकारियों के साथ मुक्तिधाम का निरीक्षण भी करेंगे।

0

Related posts

MP में आज लगेगी 10 लाख वैक्सीन:प्रदेश में 7000 से ज्यादा सेंटर बनाए, 1 और 3 जुलाई को होगा वैक्सीनेशन, भोपाल के प्रत्येक वार्ड में 2-2 सेंटर; ऑन स्पॉट होंगे रजिस्ट्रेशन

News Blast

MP News: पति ने पत्नी को तोहफे में दिया ताजमहल जैसा घर

News Blast

फैमिली कोर्ट का मामला:पति ने 10वीं पास कहकर छोड़ा, बेटी के कहने पर पढ़ाई शुरू की, 12वीं पास कर लिया एलएलबी में दाखिला

News Blast

टिप्पणी दें