May 17, 2024 : 10:20 PM
Breaking News
क्राइम

इंस्टाग्राम के जरिए अमेरिका से मंगवाते थे ड्रग्स, बिटकॉइन से होती थी पेमेंट, NCB ने किया गिरफ्तार

नई दिल्लीः दिल्ली की नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने एयर कंप्रेशर में छुपा कर लाई जा रही हाई क्वालिटी गांजे को बरामद किया है. डिपार्टमेंट के मुताबिक इस गांजे को डीएचएल कोरियर कंपनी के जरिए अमेरिका से मंगवाया गया था. नारकोटिक्स डिपार्टमेंट में एक स्पेसिफिक इंफॉर्मेशन के बाद दिल्ली से इस गांजे को बरामद कर लिया. पुलिस के मुताबिक यह गांजा लखनऊ के रहने वाले एक शख्स ने मंगवाया था जिसके बाद रेड करके पुलिस ने आरोपी सी गिद्वानी को लखनऊ से ही गिरफ्तार कर लिया.

इंस्टाग्राम और विकार ऐप के जरिए होती थी बुकिंग
नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के मुताबिक इससे पहले भी ये लोग कई बार अमेरिका से हाई क्वालिटी का गांजा मंगवा चुका है. नारकोटिक्स डिपार्टमेंट के मुताबिक यह लोग सोशल मीडिया ऐप इंस्टाग्राम और विकार ऐप के जरिए गांजे की बुकिंग करते थे और उसके बेहद शातिर तरीके से छुपाकर कोरियर के जरिए इसे अमेरिका से दिल्ली मनाया जाता था. पुलिस के मुताबिक ड्रग्स पेडलर्स को भी वर्चुअल करेंसी बिटकॉइन के जरिए पेमेंट की जाती थी.

सुशांत सिंह राजपूत केस के बाद देशभर में ड्रग्स पैडलर के खिलाफ एनसीबी का ऑपरेशन चल रहा है. सुशांत सिंह राजपूत संदिग्ध मौत के बाद से ही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने देशभर में ऑपरेशन चलाया हुआ है. नारकोटिक्स डिपार्टमेंट के अलग-अलग जोन की टीमें अपने-अपने शहरों में ड्रग पेडलर का सफाया करने में जुटी है. पिछले 1 महीने के अंदर नारकोटिक्स डिपार्टमेंट हजारों किलो ड्रग्स बरामद कर चुका है.

ये भी पढ़ें

ड्रग्स केस में ‘ABCD’ फेम एक्टर किशोर अमन शेट्टी गिरफ्तार, नशीला पदार्थ बरामद

BSF ने पाकिस्तान से हथियारों और ड्रग्स की तस्करी की कोशिश नाकाम की, 62 किलो हेरोइन बरामद

Related posts

West Bengal : बंगाल में फिर से हुई हिंसा, BJP कार्यकर्ता की मां की पिटाई

Admin

Jammu and Kashmir : BJP के सचिव पर आतंकियों ने किया हमला, दो लोगों की मौत

Admin

भोपाल शहर में एक अनूठा देवी मंदिर, जहां मातारानी को चरण पादुका अर्पित करते हैं श्रद्धालु

News Blast

टिप्पणी दें