May 17, 2024 : 7:25 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

अब QR कोड से नहीं फिंगरप्रिंट से चला सकेंगे Whatsapp Web, आ रहा है ये खास फीचर

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp इसलिए भी पॉपुलर है क्योंकि ये अपने यूजर्स की हर सुविधा का ख्याल रखता है. अभी तक आपको अपने लैपटॉप या फिर डेक्सटॉप पर व्हाट्सऐप का यूज करने के लिए क्यूआर कोड स्कैन करना पड़ता था, जिसमें यूजर्स का काम इतना आसान नहीं था. लेकिन अब ये प्रोसेस बदलने वाला है. जल्द ही ऐप में ऐसा फीचर आ रहा है जिसमें फिंगरप्रिंट से ही सिस्टम में व्हाट्सऐप ओपन कर सकेंगे.

WhatsApp के अपडेट पर नजर रखने वाले WABetaInfo की मानें तो व्हाट्सऐप ऐप के लेटेस्ट ऐंड्रॉयड बीटा (2.20.200) वर्जन पर फिंगरप्रिंट लॉगिन सिस्टम की टेस्टिंग कर रहा है. यह फीचर QR कोड इंटरफेस के जैसे ही काम करेगा.

फिंगरप्रिंट से कर सकेंगे यूज
अभी की बात करें तो अभी QR कोड स्कैन करके डेक्सटॉप पर व्हाट्सऐप का यूज कर सकते हैं. वहीं अब अब फिंगरप्रिंट स्कैनिंग के जरिए आपसे ऑथेंटिकेशन मांगी जाएगी. ये प्रोसेस पहले के मुकाबले ज्यादा ईजी होगा. हालांकि अभी भी यूजर्स को स्मार्टफोन की जरूरत पड़ेगी.

नहीं होगी QR कोड की जरूरत
रिपोर्ट के मुताबिक नए फीचर के बाद यूजर्स को QR कोड स्कैन करने की आवश्यकता नहीं होगी. यूजर्स को अपने स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट से लॉगिन करना होगा, जिसके बाद यूजर्स WhatsApp Web यूज कर सकेंगे. वहीं ऐप मल्टीडिवाइस फीचर पर भी काम कर रहा है, जिसके जरिए यूजर्स एक ही WhatsApp अकाउंट को एक से ज्यादा डिवाइस पर यूज कर सकेंगे.

ये भी पढ़ें

Tips: ये 7 सेटिंग्स आपके WhatsApp को रखेंगी सेफ, जानें पूरी डिटेल

दूसरों के Whatsapp स्टेटस फोन में हो जाते हैं सेव, इस आसान ट्रिक से करें डाउनलोड

Related posts

एयरटेल ने लॉन्च किया 401 रु. का प्रीपेड प्लान, डिज्नी+ हॉटस्टार का एक साल का सब्सक्रिप्शन मिलेगा

News Blast

Airtel के 129 और 199 रुपये वाले प्लान अब पूरे देश में हुए लागू, Jio और Vodafone को मिलेगी चुनौती

News Blast

Indore news: चोरी के जुर्म में पेश होने आया था कोर्ट, वकील की फीस के रुपये नहीं थे तो चुरा ली बाइक, कबाड़ी से सौदा भी कर दिया

News Blast

टिप्पणी दें