May 15, 2024 : 10:59 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

आठ एकड़ भूमि पर अवैध रूप से विकसित की जा रहीं 3 कालोनियां डीटीपी इंफोर्समेंट ने किया ध्वस्त

फरीदाबाद3 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

डीटीपी इंफोर्समेंट ने सरूरपुर गांव में 8 एकड़ भूमि पर विकसित की जा रही 3 अवैध कालोनियां को ध्वस्त कर दिया। कालोनियों में बनाई गई सड़कों को पूरी तरह तोड़ दिया गया। इसके अलावा 8 निर्माणाधीन औद्योगिक शेड, 5 रिहायशी निर्माण व 20 डीपीसी व बाउंड्रीवाल भी तोड़ दी गईं। यह कार्रवाई डीटीपी कम ड्यूटी मजिस्ट्रेट नरेश कुमार के नेतृत्व में की गई। इस दौरान किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पुलिस बल मौजूद था। डीटीपी के अनुसार ये कालोनियां परमार प्रापर्टी डीलर, नरेश अगऱ्वाल प्रापर्टी डीलर और तैयब प्रापर्टी डीलर द्वारा विकसित की जा रही थीं। इनके खिलाफ विभाग द्वारा पहले भी एफआईआर दर्ज कराई जा चुकी है।

तीनों प्रापर्टी डीलर इस समय जमानत पर बाहर हैं। ये डीलर अवैध कालोनी काटकर उसमें प्लाट बेचते हैं। इसलिए लोगों से आह्वान है कि वे इन प्रापर्टी डीलरों से जमीन की किसी भी प्रकार की खरीद फरोख्त न करें। इनके द्वारा काटी गई कालोनियों में पहले भी विभाग द्वारा कई बार तोड़फोड़ की कार्रवाई की जा चुकी है।

डीटीपी के अनुसार विभाग की ओर से आजकल ऐसे भूमाफियाओं के खिलाफ अभियान चालू है। अभियान चलाकर शहर में पनप रहीं अवैध कालोनियों व निर्माणों को ध्वस्त किया जा रहा है। यह कार्रवाई शहरी क्षेत्र व नियंत्रित क्षेत्र अधिनियम के तहत की जा रही है। डीटीपी ने लोगों से आह्वान किया है कि वे अवैध काॅलोनियों में भूमाफियाओं के बहकावे में आकर प्लाॅट न खरीदें। क्योंकि इस तरह की अवैध कालोनियों में होने वाले निर्माण किसी भी समय तोड़े जा सकते हैं।

0

Related posts

आर्डनेंस फैक्ट्री बोर्ड ने हादसों का ठीकरा सेना पर फोड़ा, सेना के दावे खारिज कहा- गोला-बारूद कारण नहीं

News Blast

जम्मू-कश्मीर में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4 मापी गई

News Blast

किसान आंदोलन का 27वां दिन: सरकार से बातचीत के न्योते पर किसान आज फैसला लेंगे, कहा- चर्चा करनी है तो हमारे एजेंडे पर करें

Admin

टिप्पणी दें