May 14, 2024 : 10:05 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

दिल्ली मेट्रो में लगातार बढ़ रही यात्रियों की संख्या, रोज कर रहे हैं 6.5 लाख यात्रा

नई दिल्ली10 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • क्राउड मैनेजमेंट के लिए मेट्रो स्टेशनों पर और गेट खोलेगी डीएमआरसी

मेट्रो में बढ़ रही है लगातार यात्रियों की संख्या, लंबी लाइन को देखते हुए डीएमआरसी को क्राउड मैनेजमेंट पर सोच रही है। मेट्रो स्टेशनों के गेटों पर यात्रियों की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए डीएमआरसी स्टेशनों पर कोविड-19 गाइडलाइन के साथ जल्द और भी गेट खोलेगी। मेट्रो में औसतन रोज 6.5 लाख यात्री मेट्रो में सफर कर रहे हैं।

मेट्रो में यात्रियों की संख्या बढ़ने के साथ ही डीएमआरसी अब मेट्रो संचालन में कुछ बदलाव करने के साथ ही यात्रियों से सहयोग की अपील भी कर रही है। मेट्रो के अनुसार बीते रविवार को मेट्रो में 3.5 लाख यात्राएं की गई थी। पर मेट्रो के सभी लाइन और इंटरचेंज स्टेशन खुलने के बाद सोमवार से लगातार मेट्रो में यात्रियों की संख्या बढ़ रही है।

कोरोना संक्रमण के कारण जारी गाइड लाइन के कारण मेट्रो के अधिकांश स्टेशन पर अभी केवल एक गेट खुले हैं जबकि बड़े स्टेशन पर दो गेट खोले गए हैं। अधिकारियों के अनुसार मेट्रो में सुबह एवं शाम के समय यात्रियों की संख्या ज्यादा देखने को मिल रही है। डीएमआरसी ने ट्वीट कर लोगों से अपील की है कि वह नॉन पीक ऑवर में मेट्रो से ज्यादा सफर करें।
अपील- मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का करें पालन
मेट्रो में मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग उल्लंघन करने वालों पर डीएमआरसी कड़ी कारवाई कर रही है।डीएमआरसी के अधिकारी के अनुसार मेट्रो सफर के दौरान मास्क लगाना एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य है। सोशल डिस्टेंसिंग के उल्ल्घंन करने वाले पर कार्रवाई के लिए टीम बनाई गई है। जो यात्री सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करते हैं उनके खिलाफ डीएमआरसी की टीम लगातार एक्शन भी ले रही है। अभी तक डीएमआरसी ऐसे 500 से ज्यादा लोगों का मेट्रो सफर के दौरान चालान कर चुकी है।

0

Related posts

ऑक्सीजन विवाद पर AIIMS चीफ: डॉ. गुलेरिया बोले- यह कहना जल्दबाजी कि दिल्ली ने डिमांड को 4 गुना बढ़ाकर बताया; अभी फाइनल रिपोर्ट आना बाकी

Admin

आरोपियों पर शिकंजा कस अपराध पर लगाए अंकुश, वरना कार्रवाई के लिए रहें तैयार: कमिश्नर ओपी सिंह

News Blast

आज पांच घंटे 8 मिनट रहेगा पुष्य नक्षत्र

News Blast

टिप्पणी दें