May 15, 2024 : 5:22 AM
Breaking News
MP UP ,CG

टच लैस स्क्रीन से होगी एंट्री, अंदर कहीं भी थूकने की मनाही, ऐसा करते पाए गए तो मौके पर ही चालान भरना होगा

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Entry Will Be Done With Touch Equipped Screen, No Spitting Anywhere Inside, If Found Doing So Invoice Will Have To Be Filled On The Spot

इंदौरएक घंटा पहले

इंदौर में जू के मैन गेट पर टच लैस स्क्रीन की व्यवस्था की गई है।

  • 52 एकड़ में फैले जू में कई बदलाव, एक बार में एक हजार लोगों की एंट्री होगी
  • निगमायुक्त प्रतिभा पाल के अनुसार, 23 मार्च से सभी पार्कों को बंद दिया गया था

इंदौर के पूरी तरह से अनलॉक होने के बाद अब नगर निगम रीजनल पार्क, मेघदूत गार्डन और प्राणी संग्रहालय को भी 21 सितंबर से शुरू करने जा रहा है। कोविड के कारण इस बार जू में काफी कुछ बदलाव देखने को मिलेगा। मैन गेट पर टच लैस स्क्रीन से एंट्री होगी। अंदर यदि कहीं थूका तो स्पाट फाइन.. ऐसे कई नियम यहां लागू किए गए हैं। जू समेत सभी पार्क 23 मार्च से बंद कर दिए गए थे। लंबे समय से मांग आ रही थी कि इन्हें शुरू किया जाए।

सोशल डिस्टेंसिंग के लिए क्रॉस लगाए गए।

सोशल डिस्टेंसिंग के लिए क्रॉस लगाए गए।

जू प्रभारी उत्तम सिंह यादव ने बताया कि जिला प्रशासन की कोविड-19 को लेकर जारी गाइडलाइन को लागू किया जा रहा है। हमारा सबसे ज्यादा फोकस इस पर रहेगा कि कहीं पर भीड़ एकत्रित ना हो। हमारी टीम इसके लिए तैयार रहेगी। हर पाॅइंट पर कर्मचारी घूमते रहेंगे। मुख्यद्वार पर टच लैस स्क्रीन की व्यवस्था की गई है। जो जालियां लगी हैं, उसे लगातार सैनिटाइज किया जाएगा। साथ ही लोगों को जागरूक करेंगे कि वे इन्हें टच ना करें।

जू में सैनिटाइजर, मास्क, ग्लव्ज रखे जाएंगे। बिना मास्क वालों को जू में एंट्री नहीं दी जाएगी। यदि किसी का मास्क गुम जाएगा तो जू से उसे फ्री में मास्क दिया जाएगा। यदि किसी व्यक्ति ने कहीं भी थूकने की कोशिश की तो उसके खिलाफ मौके पर ही चालानी कार्रवाई की जाएगी।

यादव ने बताया कि 52 एकड़ में फैले जू में जो भी एंट्री करेगा, उसे गाइडलाइन के अनुसार ही भीतर जाने दिया जाएगा। एंट्री के बाद यह देखा जाएगा कि एक स्थान पर एक से दो लोग ही रहें। हमें जब लगेगा कि भीड़ बढ़ रही है तो हम एंट्री रोक देंगे। यदि एक बार में 250 से 300 लोग एंट्री करते हैं तो यह हमारे लिए काफी रहेगा।

जू प्रभारी डॉ. यादव ने अपर आयुक्त को व्यवस्थाओं की जानकारी दी।

जू प्रभारी डॉ. यादव ने अपर आयुक्त को व्यवस्थाओं की जानकारी दी।

निगम के अपर आयुक्त कृष्णा चेतन ने शनिवार को प्राणी संग्रहालय का दौरा किया। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के चलते सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए गए हैं। जू में आने वाले व्यक्ति मुंह पर मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते टिकट लेकर अंदर प्रवेश कर पाएंगे। पूरे जू को लगातार सैनिटाइज करवाया जाएगा। कोशिश यही है कि एक टाइम में 1 हजार से ज्यादा लोग ना रहें। जैसे-जैसे लोगों की आवाजाही बढ़ेगी, व्यवस्थाओं में बदलाव किया जाएगा।

23 मार्च के बाद खुल रहा है जू।

23 मार्च के बाद खुल रहा है जू।

निगमायुक्त ने ऑर्डर कर 21 से तीनों को खोलने के आदेश दिए थे। इसके तहत इस बात का विशेष ध्यान रखना होगा कि कोरोना प्रोटोकाॅल का हर हाल में पालन किया जाए। यह सभी स्थान रविवार को बंद रहेंगे। यहां पर मास्क पहने हुए लोगों को ही एंट्री दी जाएगी। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना जरूरी है। यदि किसी ने नियम का पालन नहीं किया तो उसके खिलाफ चालानी कार्रवाई की जाएगी। जू में रविवार को भीड़ ज्यादा आ जाती है, इसलिए अभी जू को रविवार को बंद रखने का निर्णय लिया गया है।

0

Related posts

शादी के नाम पर ठगने वाली गैंग पकड़ी गई:गांव वालों ने 2 लाख रुपए चंदा कर करवाई 38 साल के पुजारी की शादी, 8 दिन बाद उसकी पिटाई कर दुल्हन को ले गए ठग

News Blast

HTLS में गृहमंत्री के संबोधन की 10 बड़ी बातें,अमित शाह ने समझाया क्या है GDP का मानवीय चेहरा

News Blast

एक साथ सात नए मरीज सामने आए, इनमें सभी प्रवासी; जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 132

News Blast

टिप्पणी दें