May 22, 2024 : 11:25 AM
Breaking News
MP UP ,CG

भोपाल में पुरानी जेल और भेल दशहरा मैदान अस्थायी जेल बनेगा; इन रास्तों पर 21 को जाने की मनाही होगी

भोपाल3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

मध्यप्रदेश शासन ने इस संबंध में जेल मुख्यालय को आदेश जारी कर दिए हैं।- प्रतीकात्मक फोटो

  • मध्यप्रदेश शासन ने आदेश जारी किए, सिर्फ पांच घंटे का हो सकता है सत्र

मध्यप्रदेश का विधानसभा सत्र 21 सितंबर को होगा। इसके लिए पुरानी जेल और दशहरा मैदान को अस्थायी जेल बनाया गया है। प्रदर्शन करने वाले और सदन की कार्रवाई में बाधा पहुंचाने वालों को गिरफ्तार कर यहां पर रखा जाएगा। सत्र के दौरान विधानसभा और पुरानी जेल की तरफ आने-जाने वाले रास्ते आम लोगों के लिए प्रतिबंधित कर दिए जाएंगे। इस संबंध में मध्यप्रदेश शासन ने राज्यपाल की ओर से शुक्रवार को जेल मुख्यालय को आदेश जारी कर दिए गए हैं।

पांच घंटे का हो सकता है सत्र
गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कोरोना लगातार बढ़ रहा है। ऐसे में सभी सोच समझकर करना है। उन्होंने कहा कि सत्र सिर्फ 5 घंटे का होगा। उनसे पहली बार सत्र इतना छोटा होने का पूछने पर उन्होंने कहा कि कोरोना भी तो पहली बार आया है। हमारे महाराज रीवा जिले के सिरमौर से विधायक दिव्यराज सिंह दोबारा कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। वे दो महीने पहले कोरोना को मात देकर आए थे। एक विधायक की मृत्यु भी कोरोना से हुई है। हमें इसका काफी अफसोस है। हमें इसकी गंभीरता को समझना चाहिए।

सर्वदलीय बैठक में सत्र एक दिन का करने पर सहमति
मध्यप्रदेश विधानसभा सत्र बुलाने के लिए मंगलवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई गई थी। पहली बार प्रश्नकाल को स्थगित करने का निर्णय लिया गया। इस दौरान सिर्फ बजट ही पास किया जाएगा। नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ की इस पर सहमति देने के बाद ही एक दिन के सत्र 21 सितंबर को बुलाया गया।

सदन की मौजूदा स्थिति

पार्टी सीट
भाजपा 107
कांग्रेस 88
बहुजन समाज पार्टी 2
समाजवादी पार्टी 1
निर्दलीय 4
रिक्त 28

0

Related posts

जुलाई से कोविड -19 की बिजली बिल में राहत नहीं, ज्यादा आएगा बिल

News Blast

आईपीएस स्कूल में वेल्डिंग करते समय ओपन एरिया के शेड में लगी आग, कर्मचारी भागे; आग बुझाने के इंतजाम नहीं थे, गनीमत रही स्कूल में बच्चे नहीं थे

News Blast

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम की भांजी है देवी-देवताओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वाली हीर खान; मां ने कबूली बात

News Blast

टिप्पणी दें