May 8, 2024 : 12:47 PM
Breaking News
खेल

कप्तान धोनी के लिए बड़ी चुनौती, टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सुरेश रैना और विकेट लेने वाले हरभजन सिंह नहीं खेलेंगे

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl 2020
  • IPL CSK; IPL UAE 2020 All Time Records MS Dhoni Team Run Score Wickets‎ | Indian Premier League Records & Stats Of Chennai Super Kings (CSK)

5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • सीएसके के लिए सुरेश रैना ने सबसे ज्यादा 5368 रन बनाए हैं, जबकि हरभजन सिंह ने 150 विकेट लिए हैं
  • इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट के बाद महेंद्र सिंह धोनी किसी टूर्नामेंट में पहली बार खेलेंगे

आईपीएल के इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह के सामने चौथा खिताब जीतने की चुनौती है। आईपीएल के ओपनिंग मैच में 19 सितंबर को सीएसके का मुकाबला डिफेंडिंग चैम्पियन मुंबई से है। पिछले महीने 15 अगस्त को इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट के बाद यह उनका पहला टूर्नामेंट है। इस बार सुरेश रैना और हरभजन सिंह की गैरहाजिरी में सीएसके लिए राह आसान नहीं है। यह दोनों पारिवारिक कारण से इस साल आईपीएल नहीं खेलेंगे।

रैना जहां चेन्नई के लिए सबसे ज्यादा 5368 रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं, तो वहीं हरभजन सिंह ने सबसे ज्यादा 150 विकेट लिए हैं। वे डॉट बॉल फेंकने के मामले में भी आईपीए इतिहास के सबसे सफल गेंदबाज हैं। उन्होंने 1249 डॉट बॉल फेंकी है।

2010 में चेन्नई पहली बार चैम्पियन बनीं, रैना टॉप स्कोरर रहे

रैना टीम के लिए मिडिल ऑर्डर में कितने अहम हैं, इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि जब टीम 2010 में पहली बार चैम्पियन बनी थी, तब वे ही टॉप स्कोरर थे। उस सीजन में रैना ने 520 रन बनाए थे। इसके अलावा आईपीएल के पहले सीजन में 2008 में जब टीम रनर अप रही थी। तब भी रैना ने ही सबसे ज्यादा 421 रन बनाए थे। 2012 में भी टीम फाइनल खेली और एक बार फिर रैना का बल्ला बोला। 441 रन के साथ वे टीम के टॉप स्कोरर रहे।

चेन्नई टीम :

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), इमरान ताहिर, लुंगी एनगिडी, रितुराज गायकवाड़, शेन वॉटसन, अंबाती रायडू, मुरली विजय, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, दीपक चाहर, पीयूष चावला, नारायण जगदीशन, मिशेल सेंटनर, केएम आसिफ, शार्दुल ठाकुर, साई किशोर, फाफ डू प्लेसिस, मोनू कुमार, ड्वेन ब्रावो, जोश हेजलवुड, सैम करन, कर्ण शर्मा।

0

Related posts

चेल्सी और आर्सेनल ने प्रैक्टिस मैच से ईपीएल की तैयारी शुरू की; 100 दिन बाद 17 जून से लीग शुरू होगी

News Blast

ओलिंपिक में हरियाणा से सबसे ज्यादा एथलीट:देश की आबादी में 1.8% हिस्सेदारी वाले हरियाणा से 24% खिलाड़ी, 13% के साथ पंजाब नंबर-2; उत्तर भारत से 66 खिलाड़ी

News Blast

गांगुली ने कहा- कोरोना की वैक्सीन ही क्रिकेट को सामान्य स्थिति में ला सकती है, हर खिलाड़ी को टेस्ट से गुजरना होगा

News Blast

टिप्पणी दें