May 14, 2024 : 4:36 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

सोशल मीडिया पर एसआई ने उगाही रकम, विभागीय जांच शुरू

नई दिल्ली7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • दंगे में जान गंवाने वाले कांस्टेबल और कोविड के बहाने पैसे जुटाए

मालवीय नगर थाने में तैनात एक सब इंस्पेक्टर पर अवैध तरीके से उगाही करने का आरोप लगा है। पहले उसने दिल्ली दंगे में जान गंवाने वाले हेड कांस्टेबल रतनलाल की मदद के नाम पर रुपए एकत्रित किए और फिर कोविड 19 के बहाने। इसके लिए बाकायदा सोशल मीडिया पर ऑनलाइन तरीके से रुपए बैंक अकाउंट में डालने की लोगों से अपील की गई। मामले में शिकायत के बाद विजिलेंस जांच भी हुई, जिसकी रिपोर्ट पुलिस मुख्यालय भेजी जा चुकी है।

इसी रिपोर्ट के आधार पर अब एसआई के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं। बताया गया है आरोपी सब इंस्पेक्टर के खिलाफ मिली शिकायत के बाद दक्षिण दिल्ली संसदीय क्षेत्र से सांसद रमेश विधूड़ी ने भी पुलिस अफसरों को मामले से अवगत करवाया था। उप राज्यपाल, पुलिस आयुक्त से लेकर तमाम एजेंसियों को दी गई शिकायत में तुगलकाबाद एक्सटेंशन निवासी लव भसीन ने आरोप लगाया कि यह सब इंस्पेक्टर अवैध तरीके से लोगों से वसूली कर रहा है।

एसआई की दलील, समाज के लिए खर्च किया पैसा

शिकायत के बाद विजिलेंस यूनिट में तैनात एसीपी प्रताप सिंह ने कहा आरोपी एसआई ने दलील दी वह पुलिस की ड्यूटी के साथ समाज सेवा भी करता है। जितना रुपए उसने लोगों से अपील कर मंगवाए, उससे कहीं ज्यादा समाज के लिए खर्च कर दिए। एसीपी ने कहा कितना अकाउंट में रुपए डाले गए इसका कोई हिसाब नहीं मिल सका है।

0

Related posts

हमारा देश 5वें नंबर पर, हर साल 5 लाख विदेशी इलाज के लिए यहां आते हैं; इस साल 68,400 करोड़ की इंडस्ट्री होने का अनुमान था

News Blast

कच्छ के मांडवी में 24 घंटे में 10 इंच बारिश हुई, शहर में घुटनों तक पानी भरा

News Blast

सुशांत की करीबी एक्ट्रेस रिया से भी सवाल करेगी पुलिस, अब तक 17 से पूछताछ; फॉरेंसिक टीम भी फ्लैट पर पहुंची थी

News Blast

टिप्पणी दें