May 17, 2024 : 10:39 AM
Breaking News
MP UP ,CG

पटवारी बोले – सांवेर में 100 रुपए की साड़ी के साथ बांटा जा रहा कोराेना, शासन-प्रशासन खुद कह रही हम इंदौरियों और प्रदेशवासियों को मारना चाहते हैं

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jitu Patwari Sits On Dharna In Indore Today; Raised Slogans Against Shivraj Singh Chouhan Madhya Pradesh Govt

इंदौरएक घंटा पहले

विधायक पटवारी और अन्य कांग्रेसियों ने रेसीडेंसी कोठी के बाहर ही मीडिया से बात की।

  • रेसीडेंसी कोठी पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करने पहुंचे कांग्रेसियों को प्रशासन द्वारा भीतर जाने से रोकने पर भड़के कांग्रेसी
  • सांवेर में चुनावी सभाएं और कलश यात्रा पर हमला बोला, कहा – राजनीति के लिए बच्चों तक को शोभायात्रा में शामिल कर रहे

रेसीडेंसी कोठी पर बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करने पहुंचे कांग्रेसियों को प्रशासन द्वारा रोक दिया गया। कांग्रेसियों की यहां पर होने वाली पीसी पर रोक लगाते हुए प्रशासन ने यहां तैयारियों में लगे कार्यकर्ताओं को भी रेसीडेंसी से बाहर कर दिया। इससे गुस्साए कांग्रेसियों ने पहले प्रशासन के समक्ष विरोध जताया फिर रेसीडेंसी कोठी के बाहर ही मीडिया से बात करते हुए शासन-प्रशासन को जमकर खरीखोटी सुनाई। पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने आरोप लगाया कि ऐसा कर सरकार हमारी आवाज दबाना चाहती है। रेसीडेंसी कोठी में तो सभी जनप्रतिनिधि चर्चा करते हैं, फिर हमें क्यों रोका गया। उन्होंने कहा कि शासन-प्रशासन तो कह रही है हम तो इंदौर और प्रदेशवासियों को मारना चाहते हैं। क्योंकि शासन-प्रशासन के सानिध्य में शोभा यात्रा निकल रही है। 100 रुपए की साड़ी के नाम पर भीड़ लगाकर मटके बांटे जा रहे हैं।

प्रशासन ने कहा कि विदेशों से आए लोगों के कारण फैला संक्रमण, पर एक हजार विदेशी इन्हें अब तक नहीं मिले
पटवारी ने प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि कलेक्टर ने कहा था कि तीन हजार लोग विदेशों से आए, जिनसे कोरोना फैला। लेकिन तीन हजार में से एक हजार विदेशों से आए लोग तो अब तक नहीं मिले हैं। प्रशासन का काम अच्छी बुरी खबर बताना नहीं, अच्छी व्यवस्था देना है। इंदौर के साथ जो पाप कर रहे हैं, इसे इनकी सजा देनी ही होगी। अस्पताल की लूट और सरकारी की छूट इंदौरी अच्छे से जानते हैं। प्रशासन ने अस्पतालों को लूटने की छूट दे दी गई है।

रेसीडेंसी कोठी में भीतर नहीं जाने देने पर कांग्रेसियों ने प्रशासन के समक्ष विरोध जताया।

रेसीडेंसी कोठी में भीतर नहीं जाने देने पर कांग्रेसियों ने प्रशासन के समक्ष विरोध जताया।

दीपावली तक 50 हजार से ज्यादा मरीज होंगे
कांग्रेस का अनुमान है कि कोरोना का कहर और अधिक बढ़ने वाला है। अस्पताल में जगह नहीं मिलेगी। दीपावली तक 50 हजार मरीज हो जाएंगे। हम कहना चाहते हैं कि प्रशासन उस हिसाब से अपनी तैयारी करे। एक बार फिर से आप युद्ध स्तर पर काम करो। मेघदूत और चिड़ियाघर खोलने की बजाय हमारा ध्यान इस महामारी से निपटने पर होना चाहिए। सभी लोग इस बीमारी से खुद बचने की कोशिश करें, क्योंकि शासन-प्रशासन का तो कहना है कि हम तो आपको मारने पर तुले हैं। सरकार और प्रशासन यह कह रहा है कि हम प्रदेश और इंदौरवासियों को मारना चाहते हैं। क्योंकि सरकार के सानिध्य में कलश यात्रा निकल रही है, ऐसे में सरकार खुद कह रही है भीड़ बढ़ाओ और कोरोना घर ले जाओ, आखिरी में मरो।

100 रुपए की साड़ी के साथ बांट रहे कोराेना
जीतू पटवारी ने कहा कि ये लोग बीमारी में भी नफरत फैला रहे हैं। हमें रेसीडेंसी कोठी में भीतर जाने से रोक दिया गया तो हमने बाहर जमीन पर बैठकर आपसे बात कर ली। हम अहंकारी लोग नहीं हैं। सांवेर में रोज कलश यात्रा निकल रही है। भीड़ बढ़ रही है, 10 साल की बच्चियों को कहा जा रहा है कि आओ बेटा 100 रुपए की साड़ी लेकर जाना। 70 रुपए का हंडा भी लेकर जाना। साथ में कोराेना भी लेकर जाना जिससे तेरे घर के बुजुर्ग मर जाएं। प्रशासन कहती है हम भाजपा के नौकर हैं, जो वह बोलेगी हम करेंगे।

आपदा प्रबंधन कमेटी में हारे विधायकों को रखा, लेकिन हमें जगह नहीं दी
आपदा प्रबंधन कमेटी पर हमला बोलते हुए कहा कि कमेटी में आपदा से निपटने वाले विशेषज्ञों को नहीं रखा गया। भाजपा के संगठन के लोगों, विधायकों और हारे हुए विधायकों को भी कमेटी में रखा, लेकिन हम कांग्रेसी विधायकों को उसमें जगह नहीं दी गई। ऐसी आपदा में भी इन्हें कांग्रेस और भाजपा दिखाई दे रही है। जबकि हम बार-बार कह रहे हैं कि हम इस महामारी में आपके साथ हैं। पर ये कलेक्टर से कहते हैं कि इन्हें बुलाया तो आपका तबादला करवा देंगे। कलेक्टर को तबादले का डर है।

कोरोना के इलाज के लिए कहां से 5 लाख लाएगा आमजन
पटवारी ने कहा कि कोरोना के एक दिन के इंजेक्शन का डोज 50 हजार रुपए का है। पांच इंजेक्शन लगते हैं, ढाई लाख रुपए लगेंगे। दो डोज लगे तो पांच लाख रुपए। कहां से आम जनता लाएगी। प्रधानमंत्री ने आपदा काे अवसर समझने को कहा, यहां तो यह भ्रष्टाचार का अवसर बन गया। कोविड-19 का सरकार का अस्पतालों से एग्रीमेंट लेन-देन का है। फ्री में कुछ भी नहीं, जनता सब देख रही है। पटवारी ने कहा कि दिल्ली की तर्ज पर इंदौर में भी गरीबों के लिए एक अस्थाई अस्पताल बनाना चाहिए। आने वाले समय में लाेगों को रोड पर मरना पड़ेगा अस्पताल में जगह नहीं मिलेगी। जिला प्रशासन और सरकार इसकी तैयारी करे।

एक मंत्री कोरोना का सबसे बड़ा खलनायक
सिलावट पर बिना नाम लिए पटवारी ने हमला बोलते हुए कहा कि जब कोराेना आया तो हमारे इंदौर लोकसभा के मात्र एक मंत्री ने कोरोना को आमंत्रित किया। उन्होंने कहा कि मैं तो बेंगलुरु भाग जाऊंगा, कोराेना फैले तो फैले मैं तो चुनाव लडूंगा। कोरोना के एक मात्र खलनायक मंत्री को सांप सूंघ गया है कि इतनी बड़ी लूट हो रही है तो वे बोल नहीं पा रहे हैं। क्या उनका भी हिस्सा है। हमारी यही मांग है कि इस लूट को जल्दी से रोको। मैंने भोपाल में एक पीसी के दौरान अस्पताल में कॉल किया तो एक बेड भी खाली नहीं मिला।

0

Related posts

प्रयागराज में दलित किशोरी के साथ गैंगरेप:गांव के 7 लड़कों ने रेप किया, बेहोशी की हालत में तड़पता छोड़कर भाग खड़े हुए; पीड़िता ने सुनाई आपबीती

News Blast

मुस्लिम धर्मस्थल पर जाकर हनुमान चालीसा का पाठ कर जताया था विरोध, पुलिस ने हिंदूवादी नेता अजय तोमर को किया गिरफ्तार

News Blast

पुलिस उत्पीड़न के खिलाफ एक हुए गैस एजेंसी संचालक, शाम को तय होगी आगे की रूपरेखा

News Blast

टिप्पणी दें