May 19, 2024 : 11:34 PM
Breaking News
मनोरंजन

एक्ट्रेस के ऑफिस में 2 घंटे तोड़फोड़ के बाद BMC की कार्रवाई पर हाईकोर्ट की रोक, कंगना बोलीं- मुंबई को PoK कहकर गलती नहीं की

  • Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Kangana Ranaut Shiv Sena Mumbai Update | Latest & Breaking News On Kangana Ranaut; BMC Demolish Illegal Constructions At Kangana Ranaut’s Office In Mumbai

मुंबईएक घंटा पहले

ये फोटोज कंगना रनोट के मुंबई के पाली हिल स्थित ऑफिस की हैं। यहां उनके प्रोडक्शन हाउस ‘मणिकर्णिका फिल्म्स’ का ऑफिस है। बीएमसी ने बुधवार को यहीं कंस्ट्रक्शन तोड़ा।

  • कंगना ने कहा- महाराष्ट्र सरकार और उसके गुंडे मेरी प्रॉपर्टी पर अवैध कार्रवाई करने पहुंचे हैं
  • बीएमसी ने कहा कि नोटिस मिलने के बाद भी कंगना ने काम जारी रखा, इसलिए फौरन कार्रवाई की गई

कंगना रनोट के हिमाचल से मुंबई पहुंचने से पहले जमकर बवाल हुआ। वे करीब पौने तीन बजे मुंबई पहुंचीं। इसके पहले बीएमसी ने उनके मुंबई स्थित ऑफिस में अवैध निर्माण को लेकर 24 घंटे में दूसरा नोटिस भेजा। फिर बीएमसी की एक टीम जेसीबी मशीन, क्रेन और हथौड़े लेकर ऑफिस पहुंच गई और कंस्ट्रक्शन तोड़ा। टीम ने कार्रवाई सुबह 10.30 बजे से दोपहर 12.40 बजे तक की। कंगना का यह ऑफिस बांद्रा के पाली हिल में है। इसे 48 करोड़ रुपए खर्च कर बनवाया है। यहां उनके प्रोडक्शन हाउस मणिकर्णिका फिल्म्स का ऑफिस है।

एक्ट्रेस ने बीएमसी की इस कार्रवाई के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में अपील की। कोर्ट ने सुनवाई के बाद कार्रवाई पर रोक लगा दी और बीएमसी से इस मामले में जबाव दाखिल करने को कहा। उधर, कंगना के वकील रिजवान सिद्दीकी ने कहा कि बीएमसी ने जो नोटिस दिया, वो अवैध था। कर्मचारी अवैध तरीके से ही परिसर में दाखिल हुए। साफ समझ में आता है कि बीएमसी पहले से ही बिल्डिंग गिराने के लिए तैयार थी। अब हाईकोर्ट में गुरुवार दोपहर 3 बजे सुनवाई होगी।

कार्रवाई गैर-जरूरी थी: पवार

राकांपा प्रमुख शरद पवार ने इस कार्रवाई पर कहा कि यह कार्रवाई गैर-जरूरी थी। यह देखना होगा कि बीएमसी ने यह फैसला क्यों लिया है। इस कार्रवाई से कंगना को पब्लिसिटी मिलेगी।

कंगना ने शिवसेना से कहा- याद रख बाबर, यह मंदिर फिर बनेगा

कंगना ने इस कार्रवाई पर लगातार 5 ट्वीट किए। उन्होंने कहा, ‘यह एक इमारत (ऑफिस) नहीं, राम मंदिर है, आज वहां बाबर आया है। उन्होंने कहा कि दुश्मनों ने साबित किया कि मुंबई को पीओके कहकर गलती नहीं की।’

दरअसल, एक्ट्रेस ने मुंबई की तुलना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से की थी, जिसके बाद विवाद खड़ा हो गया था। केंद्र ने उन्हें Y कैटेगरी की सुरक्षा दी है, इस दौरान 11 सुरक्षाकर्मी हमेशा उनके साथ रहेंगे।

कंगना ने कहा कि मेरे आने से पहले ही महाराष्ट्र सरकार और उनके गुंडे मेरे ऑफिस के बाहर पहुंच गए हैं और उसे गिराने की तैयारी कर रहे हैं।

कंगना ने कार्रवाई पर पाकिस्तान का जिक्र करते इसे डेथ ऑफ डेमोक्रेसी कहा।

कंगना ने कहा, मैं कभी गलत नहीं थी। मेरे दुश्मनों ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि क्यों मुंबई पाक के कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) है।

कंगना ने कहा कि मेरे घर में कोई अवैध निर्माण नहीं है। कोविड की वजह से सरकार ने भी 30 सितंबर तक किसी भी तरह की तोड़फोड़ पर रोक लगा रखी है। ‘बॉलीवुड’ अब देखो फासिज्म क्या होता है।

कार्रवाई पर बीएमसी ने क्या कहा
बीएमसी ने कहा, ‘नोटिस मिलने के बाद भी आपने काम जारी रखा। इसलिए नोटिस के मुताबिक, फौरन तोड़फोड़ कर रहे हैं। इसके लिए आप खुद जिम्मेदार हैं। यह काम आपके खर्च पर ही किया जाएगा।’

बीएमसी ने कंगना को उनके ऑफिस में अवैध निर्माण को लेकर चार नोटिस भेजे थे।

बीएमसी ने कंगना को उनके ऑफिस में अवैध निर्माण को लेकर चार नोटिस भेजे थे।

कंगना के ऑफिस में इन 10 कंस्ट्रक्शन को बीएमसी ने अन-ऑथराइज बताया था
1. ग्राउंड फ्लोर के टॉयलेट को ऑफिस का केबिन बना दिया।
2. स्टोर रूम में किचन बना दिया गया।
3. स्टोर में सीढ़ियों के पास और पार्किंग एरिया में नए टॉयलेट बनाए जा रहे हैं।
4. ग्राउंड फ्लोर पर पैन्ट्री बनाई जा रही है।
5. फर्स्ट फ्लोर पर लिविंग रूम में लकड़ी का पार्टीशन कर कमरा/केबिन बनाया जा रहा है।
6. फर्स्ट फ्लोर पर पूजा वाले कमरे में पार्टीशन कर मीटिंग रूम/केबिन बनाया गया।
7. फर्स्ट फ्लोर पर खुले चौक में टॉयलेट बनाए गए।
8. सैकेंड फ्लोर पर सीढ़ियों की स्थिति बदली गई।
9. फर्स्ट फ्लोर पर सामने की तरफ हॉरिजॉन्टल तरीके से 2.बाय 6.का स्लैब बढ़ाया गया।
10. सेकंंड फ्लोर पर दीवार हटाकर बालकनी बना दी गई।

ट्विटर पर ट्रेंड हुआ हैशटैग ‘डेथ ऑफ डेमोक्रेसी’
कंगना के ऑफिस में अवैध निर्माण को लेकर बीएमसी कार्रवाई के बाद ट्विटर पर हैशटैग ‘डेथ ऑफ डेमोक्रेसी’ ट्रेंड किया। दोपहर 12 बजे तक एक लाख से ज्यादा लोग इस हैशटैग के साथ ट्वीट कर चुके थे। वहीं, हैशटैग ‘कंगना रनोट’ पर लोगों ने 40 हजार से ज्यादा ट्वीट किए।

कंगना के ऑफिस के खिलाफ सुबह 10:30 बजे कार्रवाई शुरू की गई थी।

कंगना के ऑफिस के खिलाफ सुबह 10:30 बजे कार्रवाई शुरू की गई थी।

कंगना कार से चंडीगढ़ पहुंची थीं
एक्ट्रेस सड़क के रास्ते मंडी (हिमाचल प्रदेश) से पहले चंडीगढ़ पहुंची थीं। इस बीच, मुंबई करणी सेना और रामदास अठावले की पार्टी आरपीआई ने भी उन्हें प्रोटेक्शन देने का ऐलान किया है। कंगना के मुंबई पहुंचते ही शिवसेना समेत कई अन्य पार्टियों की ओर से विरोध तय माना जा रहा है। (कंगना के चंडीगढ़ पहुंचने पर लोगों ने झांसी की रानी कहकर स्वागत किया- पूरी खबर यहां पढ़ें)

कंगना की यह फोटो चंडीगढ़ एयरपोर्ट की है। वे यहां से मुंबई के लिए रवाना हुईं।

कंगना की यह फोटो चंडीगढ़ एयरपोर्ट की है। वे यहां से मुंबई के लिए रवाना हुईं।

कंगना ने मुंबई रवाना होने से पहले भी ट्वीट किया

शिवसेना ने आज फिर कंगना के लिए अपशब्द का इस्तेमाल किया
शिवसेना ने मुखपत्र ‘सामना’ में लिखा, ‘राजनीतिक एजेंडे को सामने लाने के लिए देशद्रोही पत्रकार और सुपारीबाज कलाकारों के राजद्रोह का समर्थन करना भी ‘हरामखोरी’ ही है।’ (पूरी खबर यहां पढ़ें)

कंगना से जुड़ी ये खबरें भी आप पढ़ सकते हैं…
1. वार-पलटवार:कंगना रनोट ने शिवसेना नेता संजय राउत पर धमकी देने का आरोप लगाया, बोलीं- मुंबई में क्यों पीओके जैसा महसूस हो रहा है?

2. कंगना का ‘पंगा’: बीएमसी ने कंगना के ऑफिस पर रेड डाली, अभिनेत्री ने कहा- मेरा सपना टूटता नजर आ रहा है; मंत्री वडेट्टीवार बोले- ये भाजपा की पोपट है

3. कंगना पर कानूनी शिकंजा कसने का प्रयास:एक्ट्रेस के खिलाफ दो शिकायत दर्ज, मुंबई पुलिस को लेकर की थी टिप्पणी; कंगना बोली- मुझे साइको और चुड़ैल कहा गया

4.कंगना का ऑफिस बीएमसी ने तोड़ा:कंगना ने ऑफिस पर 48 करोड़ रुपए खर्च किए, 15 साल पहले देखा था सपना, इसे टूटते देख बोलीं- महाराष्ट्र के गौरव के लिए खून देने का वादा है

0

Related posts

लॉकडाउन के बीच बहन के लिए स्पेशल फ्लाइट बुक किए जाने की खबर पर बोले अक्षय- यह पूरी तरह मनगढ़ंत खबर है

News Blast

मौसम विभाग ने दी खुशखबरी, कहा- मानसून सामान्‍य रहेगा, देश भर में बारिश होगी

News Blast

डिप्रेशन का खुलासा करने के बाद अब ‘कसौटी’ के पार्थ समथान ले सकते हैं करियर से ब्रेक, पर्सनल लाइफ से जुड़े विवादों से हैं परेशान

News Blast

टिप्पणी दें