May 16, 2024 : 7:48 PM
Breaking News
MP UP ,CG

ब्रिटिश एयरवेज का पायलट बताकर लड़की से दोस्ती की; फिर 14 लाख रुपए का फ्राॅड किया, केस दर्ज

  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • British Airways Pilot Described The Friendship With The Woman On Social Media; Fraud Of 14 Lakh Rupees Again, Case Registered

वाराणसीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

प्रतीकात्मक फोटो

  • युवती की मां ने एसपी क्राइम के पास तहरीर देकर मामले की जानकारी दी
  • पुलिस ने कहा- गार्जियन अकाउंट से इतना बड़ा एमाउंट जाने पर खामोश क्यों थे

उत्तर प्रदेश में वाराणसी के शिवपुर थाने में युवती से सोशल मीडिया के जरिए दोस्ती कर 14 लाख रुपए के फ्रऍड का मामला सामने आया है। खुद को ब्रिटिश एयरवेज का पायलट बताकर जालसाज ने वाराणसी की युवती से दोस्ती की थी। इसके बाद उपहार भेजने, न लेने और मनी लॉड्रिंग के आरोप में फंसाने की धमकी देकर 14 लाख रुपए ऐंठ लिए।

युवती शिवपुर बाजार में रहती है। उसकी इंस्टाग्राम पर दोस्ती हुई थी। फिर वॉट्सएप के जरिए चैटिंग हुई। युवक ने विश्वास जीतकर उसे फंसाया। शिवपुर एसओ ने बताया कि युवती की मां ने एसपी क्राइम को एप्लिकेशन दी थी। कल से जांच शुरू की गई। मामले में केस दर्ज कर लिया गया।

पुलिस के मुताबिक, तथाकथित ब्रिटिश एयरवेज के पायलट ने युवती को कुछ गिफ्ट भेजने की बात कही थी। इसके बाद किसी अन्य से फोन करवाकर गिफ्ट लेने का दबाव बनाया और न लेने पर मनी लॉड्रिंग का दबाव बनाया। युवक ने अपना नाम हैरी बैक फोर्ड बताया था।

सामानों की लिस्ट भेजकर खरीदने की बात कही गई

8 अगस्त को फ्राॅड ने एक बिल वॉट्सएप पर भेजा। इसमें एक फोन, तीन घड़ी, गहने, टैबलेट और हैंड बैग का बिलिंग था। फ्राॅड ने कहा- ये सब लेकर पेमेंट कर दो। युवती ने जब मना किया तो चैटिंग और मानसिक दबाव बनाकर 14 लाख रुपए ऐंठ लिए। पुलिस ये भी जांच कर रही है कि 14 लाख बड़ा अमाउंट है। गार्जियन के एकाउंट से गया तो उन्होंने उसी समय पुलिस को सूचित क्यों नहीं किया। परिजनों ने देर से क्यों सूचना दी। युवती ने केवल दोस्ती की थी तो डरने की क्या जरूरत थी। साइबर एक्सपर्ट से भी राय ली जाएगी।

0

Related posts

इंदौर में नाबालिग ने स्कूल में बताई ज्यादती की बात, सौतेला पिता गिरफ्तार

News Blast

भेड़ाघाट में 3 मंजिला निर्माणाधीन होटल तोड़ा:5 हजार वर्गफीट सरकारी जमीन पर 2 करोड़ की लागत से बन रहा था, कार्रवाई रुकवाने मां-बेटी JCB मशीन पर चढ़ गईं

News Blast

लड़की चीज ही ऐसी हैं…’, ‘अजमेर 92’ फिल्म पर सरवर चिश्ती का विवादित बयान

News Blast

टिप्पणी दें