May 5, 2024 : 8:01 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

Jio या Airtel किसका ब्रॉडबैंड प्लान है बेहतर? जानिए 999 वाले प्लान के फायदे

कोरोना की वजह से आजकल ज्यादातर लोग घरों से काम कर रहे हैं ऐसे में सभी को अच्छी इंटरनेट स्पीड चाहिए. आज हम आपको दो ऐसी ब्रॉडबैंड सर्विस के बारे में बता रहे हैं जिसमें आपको शानदार इंटरनेट स्पीड मिलेगी. पहला इंटरनेट प्लान है जियो फाइबर और दूसरा एयरटेल एक्सट्रीम. ये दोनों ब्रॉडबैंड सर्विसेज इन दिनों सबसे ज्यादा डिमांड में हैं. एयरटेल एक्सट्रीम में आपको कई ऐसी सुविधाएं मिलती हैं जो फायदेमंद हैं. वहीं एयरटेल को कॉम्पटीशन देने के लिए रिलायंस जियो फाइबर भी अपने ग्राहकों को कई फायदे दे रहा है. जियो और एयरटेल दोनों के कई प्लान हैं जिसमें से आज हम सिर्फ 999 रुपये के प्लान के बारे में आपको बताएंगे. आइये जानते हैं दोनों इंटरनेट प्लान की पूरी जानकारी और क्या हैं फायदे?

999 रुपए वाला Airtel Xstream Fiber प्लान

सबसे पहले हम आपको एयरटेल के एक्सट्रीम फाइबर प्लान के बारे में बता रहे हैं कंपनी की ओर से इसे ‘Entertainment’ नाम दिया गया है. इस प्लान की कीमत 999 रुपए है लेकिन जीएसटी मिलाकर ये 1,178 रुपये का हो जाता है. खास बात ये है कि इस प्लान में आपको 200एमबीपीएस की स्पीड से डाउनलोडिंग और अपलोडिंग इंटरनेट की सुविधा मिल रही है. प्लान के तहत आपको 300 जीबी का डाटा मिलेगा. अगर आप कॉलिंग की सुविधा पाना चाहते हैं तो आपको अलग से 299 रुपये का रिचार्ज करना होगा. ओटीटी सब्सक्रिप्शन की बात करें तो इस प्लान के साथ आपको एक साल का अमेजन प्राइम वीडियो और एयरटेल एक्सट्रीम प्रीमियम का सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा.

999 रुपये वाला JioFiber प्लान

एयरटेल को टक्कर देने के लिए जियो फाइबर ने भी ग्राहकों बेहतरीन सुविधाएं दी हैं. कंपनी ने 999 रुपये वाले जियो फाइबर प्लान को गोल्ड नाम दिया है. इसमें आपको 150 एमबीपीएस की स्पीड से इंटरनेट डाउनलोडिंग और अपलोडिंग की सुविधा दी जा रही है. 30 दिन के इस प्लान में आपको कुल 3.3 टीबी डाटा मिलता है. इसके अलावा इस प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग और अमेजन प्राइम वीडियो, हॉटस्टार, डिज्नी+, जी5 प्रीमियम, अल्टबालाजी, सोनीलिव, जियो सिनेमा और जियो सावन जैसे एप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलता है. ये कंपनी का तीसरा सबसे महंगा प्लान है जो जीएसटी के बाद आपको 1,178 रुपये में पड़ेगा.

कौन सा प्लान है आपके लिए बेस्ट ?

वैसे तो जियो और एयरटेल दोनों के प्लान अच्छे हैं लेकिन आपको अपनी जरूरत के हिसाब से प्लान चुनना चाहिए. अगर आपको ज्यादा डाटा की जरूरत है तो एयरटेल का प्लान आपके लिए बेस्ट है. अगर आप डाटा के साथ कॉलिंग भी चाहते हैं तो जियो फाइबर प्लान आपके लिए अच्छा है.

Related posts

अस्पताल का उद्घाटन करते हुए बोले अमिताभ- इंदौर भारत का सबसे स्वस्थ शहर बनेगा

News Blast

रक्षा मंत्रालय का बड़ा एलान, वायु सेना में अब स्थायी तौर पर होगी महिला लड़ाकू पायलटों की नियुक्ति

News Blast

वनप्लस 9 सीरीज के 2 स्मार्टफोन मार्च 2021 में हो सकते हैं लॉन्च, इसके फीचर्स की डिटेल लीक हुई

News Blast

टिप्पणी दें