May 20, 2024 : 10:37 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

डीएमआरसी ने जारी की एसओपी, वेबसाइट पर मिलेगी निर्धारित गेटों की जानकारी

नई दिल्ली3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

प्रत्येक स्टेशन के ऐसे सभी निर्धारित गेटों की संख्या आम जानकारी के लिए डीएमआरसी की वेबसाइट www.delhimetrorail.com तथा आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल (ट्ववटर एवं फेसबुक @officialDMRC) पर दी जाएगी।

  • मेट्रो में अपराधियों के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग तोड़ने वालों पर भी रहेगी पुलिस की नजर

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने आगामी 7 सितंबर से शुरू होने जा रही दिल्ली मेट्रो के लिए गुरूवार को विस्तृत एसओपी और गाइडलाइन जारी कर दी है। तीन पेज में जारी की गई एसओपी में कड़े निर्देशों के साथ अपनी सुविधा और क्षमता के बारे में विस्तार से बताया गया है। डीएमआरसी के कार्यकारी निदेशक कम्यूनिकेशन अनुज दयाल ने गुरुवार को लॉकडाउन के बाद फिर से पटरी पर उतर रही मेट्रो में यात्रा के दौरान यात्रियों से कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सतर्कता बरतने और नियम पालन करने की अपील की है। दयाल ने कहा है कि कोरोना को देखते हुए 7 सितंबर से प्रत्येक मेट्रो स्टेशन पर केवल एक या दो तय गेट से यात्रियों को प्रवेश और निकासी की अनुमति होगी।

सीमित संख्या में ही गेट खोले जाएंगे। प्रत्येक स्टेशन के ऐसे सभी निर्धारित गेटों की संख्या आम जानकारी के लिए डीएमआरसी की वेबसाइट www.delhimetrorail.com तथा आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल (ट्ववटर एवं फेसबुक @officialDMRC) पर दी जाएगी। उन्होंने कहा है कि यात्री मास्क पहन कर ही आए, स्टेशन में प्रवेश के दौरान सरफेस को ना छुएं। जिस सीट पर निशान हो वहां नहीं बैठे। वहीं 7 सितंबर से शुरू होने रही है मेट्रो ट्रेन को पूरी सुरक्षा से चलाने और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने, गाइडलाइंस को फॉलो करना सुनिश्चित करने के लिए डीएमआरसीए, सीआईएसएफ और दिल्ली पुलिस ने बैठक कर कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए है।

मेट्रो में वारदात करने वाले अपराधियों की फोटो जारी की
मेट्रो पुलिस के डीसीपी जितेंद्र मणि ने बताया कि मेट्रो परिचालन बंद होने के बाद से इसमें सक्रिय होने वाले अपराधी भी खाली हैं। ऐसे में संभावना है कि मेट्रो परिचालन शुरू होने के साथ ही यह अपराधी भी मेट्रो में वारदात करने के लिए सक्रिय होंगे। इसे ध्यान में रखते हुए उनकी तरफ से सभी पुलिसकर्मियों को विशेष रूप से ब्रीफ किया गया है। मेट्रो में आए दिन वारदात करने वाले अपराधियों की भी तस्वीरें भी पुलिसकर्मियों के साथ साझा की गई है। जिससे मेट्रो स्टेशन पर बदमाश को देखते ही वारदात करने से पहले ही दबोचा जा सके। मणि ने बताया कि इसके अतिरिक्त सरकार द्वारा तय की गई सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर गाइडलाइंस का पालन कराने के लिए भी वह काम करेंगे। उन्होंने पुलिस के जवानों को सलाह दी है कि वह यात्रियों से दूरी बनाते हुए अपना काम करें और खुद भी सोशल डिस्टेंसिंग का खुद भी पालन करते हुए ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करें जो सरकार द्वारा तय की गई गाइडलाइंस का उल्लंघन कर रहे हैं।

0

Related posts

64 एनकाउंटर करने वाले बिहार के रि. डीएसपी ने खुद को गोली मारी, सुसाइड नोट में लिखा- डिप्रेशन के कारण महीनों से सोया नहीं हूं

News Blast

इलाज तो दूर, शवों को भी 12 घंटों के बाद भी कोई नहीं देख रहा, वीडियो वायरल

News Blast

वेतन नहीं मिलने से नाराज नर्सिंग स्टाफ का प्रदर्शन जारी

News Blast

टिप्पणी दें