May 11, 2024 : 3:05 PM
Breaking News
क्राइम

ब्रेकअप हुआ तो बना दिया गर्ल फ्रेंड की बहन का फेक अश्लील प्रोफाइल, दिल्ली यूनिवर्सिटी का छात्र गिरफ्तार

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के बीए सेकंड ईयर के छात्र को फेसबुक और इंस्टाग्राम पर एक लड़की के फ़र्ज़ी प्रोफ़ाइल बनाकर बदनाम करने के आरोप मे गिरफ्तार किया है. आरोपी ने पीड़िता के फेक प्रोफाइल बनाकर उस पर लड़की की फ़ोटो लगाकर और उसका मोबाइल नंबर डालकर अश्लील बातें लिखी. जिसके बाद पीड़िता के पास सैकड़ो फ़ोन आने लगे. आरोपी का नाम उमेश कुमार है जो संगम विहार इलाके का रहने वाला है.

ब्रेकअप का जिम्मेदार मानता था उस लड़की को

पुलिस के मुताबिक आरोपी की पीड़िता की बहन के साथ दोस्ती थी जो इस साल मार्च में टूट गयी थी. आरोपी उमेश को लगता था कि उसकी गर्ल फ्रेंड की बहन ही उनके ब्रेक अप की ज़िम्मेदार है. इसलिए बदला लेने के लिए उमेश ने रची ये साजिश और प्रेमिका की बहन के फ़र्ज़ी अश्लील प्रोफाइल बनाये और उसका मोबाइल नंबर भी डाल दिया. जिसके बाद उस लड़की को सैकड़ो फ़ोन आने लगे और लोग अश्लील बातें करने लगे.

मामले की गंभीरता को देखते हुए साइबर सेल को दी गयी मामले की जांच. फेसबुक और इंस्टाग्राम के अधिकारियों से पुलिस ने ली मदद. दिल्ली पुलिस अधिकारियों के मुताबिक मामले की गंभीरता को देखते हुए इस मामले की जांच साउथ डिस्ट्रिक्ट की साइबर सेल को दी गई है.

आरोपी ने कबूल किया अपना गुनाह

पुलिस ने तुरंत इंस्टाग्राम और फेसबुक के अधिकारियों को मेल के जरिए मदद मांगी. साथ ही कुछ सस्पेक्टेड नंबर को सर्वेलेंस पर डाला. जिसके बाद पुलिस को कामयाबी मिली और पुलिस संगम विहार इलाके में रहने वाले उमेश तक पहुंची. पूछताछ के बाद उमेश ने अपना गुनाह कबूल कर लिया.

Related posts

बागपत में शख्स को सरेराह गोलियां से भूना, मृतक के खिलाफ दर्ज हैं 7 मुकदमे

News Blast

Sushant Singh Rajput की बहनों से आज CBI करेगी पूछताछ

News Blast

शिक्षिका और बेटे संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, लक्जरी बस में गैस रिसाव से दम घुटने का शक

News Blast

टिप्पणी दें