May 8, 2024 : 10:21 PM
Breaking News
खेल

लंका प्रीमियर लीग 14 नवंबर से शुरू होगी, पाकिस्तान सुपर लीग के बचे हुए 4 मुकाबले भी इसी महीने में खेले जाएंगे

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • IPL Before Lanka Premier League LPL And Pakistan Super League PSL 2020 Schedule News Updates

एक घंटा पहले

कोरोना के बीच लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) बगैर दर्शकों के खेली जाएगी। सभी मुकाबले 4 ही स्टेडियम में कराए जाएंगे। -फाइल फोटो

  • इस बार आईपीएल कोरोना के कारण यूएई में 19 सितंबर से शुरू होगा, फाइनल 10 नवंबर को
  • पीएसएल के 4 मैच कोरोना के कारण नहीं हो सके थे, सभी मैच नंवबर में लाहौल में खेले जाएंगे
  • इससे पहले एलपीएल 28 अगस्त से शुरू होनी थी, लीग में 5 टीमों के बीच 23 मैच होने हैं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पहले शुरू होने वाली लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) कोरोना के कारण अब 14 नवंबर से खेली जाएगी। यानि यह आईपीएल खत्म होने के बाद चौथे दिन बाद से शुरू होगी। वहीं, पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के बाकी बचे 4 मुकाबले भी नवंबर में ही खेले जाएंगे। यह मैच कोरोना के कारण टाल दिए गए थे।

इस बार आईपीएल कोरोना के कारण यूएई में 19 सितंबर से शुरू होगा। फाइनल 10 नवंबर को खेला जाएगा। लंका लीग का फाइनल 6 दिसंबर को होगा। वहीं, पीएसएल के सभी मैच लाहौर में खेले जाएंगे। लीग का फाइनल 17 नवंबर को होगा।

एलपीएल की टीमों के नाम आईपीएल जैसे
एलपीएल पहले 28 अगस्त से 20 सितंबर तक होना था, जिसे कोरोना के कारण टाल दिया गया। बता दें कि सभी टीमों के नाम आईपीएल टीमों की तरह रखे गए हैं। इस कारण सोशल मीडिया पर भी लीग का काफी मजाक बना है। लीग में सभी 5 टीमों कोलंबो सुपर किंग्स, गाले लायंस, कैंडी रॉयल्स, जाफना सनराइजर्स और दांबुला कैपिटल्स के बीच 23 मुकाबले होंगे।

पीएसएल के चारों मैच लाहौर में होंगे
वहीं, पीएलएल में 14 नवंबर को 2 मुकाबले होंगे। पहला क्वालिफायर मुल्तान सुल्तान और कराची किंग्स के बीच होगा। इसके बाद पहले एलिमिनेटर मैच में लाहौर कलंदर्स और पेशावर जाल्मी आमने-सामने होंगी।

इसके बाद पहले क्वालिफायर में हारने वाली टीम और एलिमिनेटर मैच की विजेता के बीच लीग का दूसरा क्वालिफायर 15 नवंबर को होगा। जबकि पहला क्वालिफायर जीतने वाली सीधे फाइनल में पहुंचेगी। उसका मुकाबला दूसरे क्वालिफायर की टीम से 17 नवंबर को होगा।

93 इंटरनेशनल खिलाड़ी एलपीएल में खेलेंगे
एलपीएल की लिस्ट में इंग्लैंड की 2019 वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य रहे तेज गेंदबाज लियाम प्लंकेट और न्यूजीलैंड के टीम साउदी समेत 93 इंटरनेशनल क्रिकेटर्स के नाम हैं। पाकिस्तानी ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज औ वेस्टइंडीज के ओपनर ड्वेन स्मिथ भी लीग में खेलेंगे।

प्लेइंग इलेवन में 4 ही विदेशी खिलाड़ी खेल सकेंगे
हर एक फ्रेंचाइजी को अपनी टीम में 6 विदेशी खिलाड़ी ही रखने की मंजूरी दी गई है। आईपीएल की तर्ज पर एलपीएल में भी टीमें प्लेइंग इलेवन में सिर्फ 4 ही विदेशी खिलाड़ी खिला सकेंगी। लीग में 93 खिलाड़ियों के अलावा 8 कोच भी खेलने के लिए तैयार हो चुके हैं। सभी मैच 4 ही जगह कोलंबो, दांबुला, कैंडी और हंबनटोटा में होंगे।

खिलाड़ियों के लिए 8 से 45 लाख रुपए तक की कैप प्राइज
श्रीलंका के लीजेंड क्रिकेटर्स के लिए 45 लाख की कैप प्राइज रखी गई है। टॉप के प्लेयर्स के लिए यह राशि 30 से 38 लाख रुपए तक रहेगी। जूनियर प्लेयर्स के लिए कैप प्राइज 8 से 30 लाख रुपए तक है। वहीं, विदेशी खिलाड़ियों को उनके स्टेटस के हिसाब से 8 से 45 लाख रुपए तक मिल सकते हैं।

0

Related posts

इंदौर में परीक्षा से पहले अगले सेमेस्टर की फीस मांग रहे कालेज, विद्यार्थियों ने विवि को की शिकायत

News Blast

शोएब अख्तर ने कहा- गांगुली मेरा सामना करने से नहीं डरते थे, वह सबसे दिलेर बल्लेबाज

News Blast

ICC के नए अध्यक्ष: न्यूजीलैंड क्रिकेट के प्रमुख ग्रेग बार्कले नये चेयरमैन होंगे; दूसरे राउंड में बार्कले को मिला दो तिहाई बहुमत

Admin

टिप्पणी दें