May 15, 2024 : 5:33 AM
Breaking News
करीयर

परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स के लिए बिहार में 2 से 15 सितंबर तक चलेगी 20 स्पेशन ट्रेनें, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने दी जानकारी

  • Hindi News
  • Career
  • JEE NEET 2020 Updates| 20 Pairs Of Special Trains Will Run From September 2 To 15 For Candidates Appearing For The Exam In Bihar, Railway Minister Piyush Goyal Gave Information

एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
  • राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को भी दी जाएगी यह सुविधा
  • 1 से 6 सितंबर को जेईई मेन और 13 सितंबर को होगा नीट आयोजन, एनडीए की परीक्षा भी 6 सितंबर को

देशभर में 1 सितंबर से शुरू जेईई मेन की परीक्षा को देखते हुए मुंबई में परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स के लिए विशेष उपनगरीय ट्रेनों के बाद भारतीय रेलवे ने बिहार में भी इन परीक्षाओं के लिए उपस्थित होने स्टूडेंट्स के लिए 2 से 15 सितंबर तक 20 जोड़ी विशेष ट्रेनें चलाने का फैसला लिया है।

रेल मंत्री ने किया ट्वीट

इस बारे में ट्वीट करते हुए, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि यह सुविधा राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) परीक्षा में बैठने वाले छात्रों को भी दी जाएगी। भारतीय रेलवे ने जेईई मेन्स, नीट और एनडीए में शामिल होने वाले उम्मीदवारों की सुविधा के लिए 2 से 15 सितंबर तक 20 जोड़ी मेमू / डेमू स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है।

1 सितंबर से शुरू हुआ जेईई मेन

लगातार विरोध और प्रदर्शन के बाद नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा आयोजित होने वाली ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम (JEE) मेन कल 1 सितंबर से पूरे देश में शुरू हो चुका है। पहले करीब डेढ़ लाख कैंडिडेट्स ने बी.आर्क और बी.प्लानिंग में एडमिशन के लिए परीक्षा दी। वहीं, आज यानी 2 से 6 सितंबर तक बी.ई और बी.टेक में एडमिशन के लिए परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा मेडिकल एंट्रेंस टेस्ट NEET का आयोजन 13 सितंबर को किया जाएगा। साथ ही एनडीए 2020 की परीक्षा भी 6 सितंबर को आयोजित होने वाली है।

0

Related posts

सीएम शिवराज ने विदेश यात्रा निरस्त की, सालीसिटर जनरल सहित कई दिग्गज वकीलों से मिले

News Blast

Punjab State Power Corporation Jobs: पंजाब के बिजली विभाग में निकली बंपर नौकरियां, आवेदन करने में न करें देरी

News Blast

नाबालिग से दुष्कर्म करने वाले आरोपित को 20 साल का कारावास

News Blast

टिप्पणी दें