May 20, 2024 : 5:19 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

बारामूला के रामपुर सेक्टर में आतंकियों के 2 ठिकानों का भंडाफोड़, एके सीरीज की 5 राइफल समेत भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद

  • Hindi News
  • National
  • Two Bases Busted In Rampur Sector Of Baramulla, AK Series Rifles, Large Quantities Of Weapons And Ammunition Recovered Including Grenades

श्रीनगर2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

सर्च ऑपरेशन के दौरान सेना ने रामपुर सेक्टर में दो जगहों पर छिपाकर रखे गए हथियार बरामद किए।

  • एलओसी के पास सोमवार को संदिग्ध लोगों की मूवमेंट का पता चला था
  • 7 घंटे तक चले सर्च ऑपरेशन के दौरान सेना को 2 लोकेशन का पता चला

जम्मू-कश्मीर के बारामूला के रामपुर सेक्टर में सेना ने आतंकियों के 2 ठिकानों को भंडाफोड़ किया। सेना ने मंगलवार सुबह इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान यहां से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए।

सेना के मुताबिक, 7 घंटे तक चले सर्च ऑपरेशन में दोनों ठिकानों पर भारी मात्रा में हथियार छिपाकर रखे गए थे। सेना ने यहां से 6 मैगजीन और गोला-बारूद के 1254 राउंड के दो सील्ड बॉक्स और पांच एके सीरीज की राइफल बरामद कीं। नौ मैगजीन और 6 राउंड के साथ 6 पिस्टल, 21 ग्रेनेड, 2 यूबीजीएल ग्रेनेड और 2 केनवुड रेडियो सेट बरामद किए।

इलाके की छानबीन में पता चला कि कैसे आतंकी यहां हथियार छिपाकर रखते थे।

इलाके की छानबीन में पता चला कि कैसे आतंकी यहां हथियार छिपाकर रखते थे।

सोमवार को संदिग्ध मूवमेंट के बाद अलर्ट पर थी सेना
सेना को लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) के पास रामपुर सेक्टर के एक गांव में सोमवार को संदिग्ध लोगों की मूवमेंट का पता चला था। तभी से इलाके की निगरानी की जा रही थी। सर्विलांस ग्रिड को पूरे इलाके में तैनात कर दिया गया था। इसके बाद मंगलवार सुबह सेना ने इलाके की छानबीन शुरू की। इस दौरान सेना को दो ठिकानों का पता चला, जहां भारी मात्रा में हथियार छिपाकर रखे गए थे।

सेना के मुताबिक, सीमा के आसपास कई सारे गांव हैं। आतंकी एलओसी के पास इन्हीं इलाकों में हथियार और गोला-बारूद छिपाते हैं, जहां से इसे ओवरग्राउंड वर्कर (ओजीडब्ल्यू) या आतंकियों द्वारा हैंडलर्स तक पहुंचाया जाता है। इनका इस्तेमाल आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए किया जाता है।

बीते दिन बारामूला में हुए थे 2 ग्रेनेड हमले
बारामूला में ही आतंकियों ने सोमवार को सेना की गाड़ी पर ग्रेनेड से हमला करने की कोशिश की थी। निशाना चूकने की वजह से ग्रेनेड सड़क पर ब्लास्ट हो गया, जिससे वहां मौजूद 6 लोग घायल हो गए थे। दूसरे हमले में आतंकियों ने सोपोर में पुलिस चौकी के पास बस स्टैंड को ग्रेनेड से निशाना बनाया था।

ये भी पढ़ सकते हैं…

बारामूला में आतंकियों ने सेना की गाड़ी पर ग्रेनेड फेंका; निशाना चूकने से सड़क पर धमाका हुआ, 6 लोग घायल

0

Related posts

अभी राजधानी दिल्ली में 27741 कोरोना पॉजिटिव मरीज सक्रिय, 2414 नए केस, 67 मौत, कुल संक्रमितों का आंकड़ा 47102 पहुंचा

News Blast

दुनिया में संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ के पार; 54 लाख से ज्यादा ठीक हुए, 4.98 लाख लोगों की जान गई

News Blast

आज 472 लोगों ने जान गंवाई; महाराष्ट्र में मरने वालों का आंकड़ा 9 हजार के पार हुआ, तमिलनाडु में 61 मरीजों ने दम तोड़ा

News Blast

टिप्पणी दें