May 8, 2024 : 1:52 AM
Breaking News
खेल

विराट कोहली ने 5 महीने बाद की प्रैक्टिस, कहा- नेट्स पर दोबारा वापसी को लेकर डरा हुआ था, लेकिन ट्रेनिंग सेशन उम्मीद से बेहतर रहा

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Virat Kohli First Session In Five Months: Been 5 Months Since The Last Time I Stepped Onto The Field, Great First Session With The Boys

3 घंटे पहले

विराट कोहली 21 अगस्त को यूएई पहुंचे थे और क्वारैंटाइन पीरियड पूरा करने के बाद नेट्स पर उतरे। इस दौरान टीम के क्रिकेट ऑपरेशंस के डायरेक्टर माइक हेसन भी मौजूद रहे।

  • आरसीबी 21 अगस्त को यूएई पहुंचीं थी और 7 दिन का क्वारैंटाइन पीरियड पूरा होने के बाद टीम ने ट्रेनिंग शुरू की
  • विराट कोहली ने कहा- टीम के साथ पहला ट्रेनिंग सेशन काफी अच्छा रहा

टीम इंडिया के कप्तान और आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने लीग के लिए यूएई में ट्रेनिंग शुरू कर दी। वे पांच महीने बाद शुक्रवार को साथी खिलाड़ियों के साथ नेट्स उतरे। उन्होंने कहा कि मैं वापसी को लेकर डरा हुआ था। मैंने 5 महीने से बल्ला नहीं उठाया था। लेकिन मैंने जितनी उम्मीद की थी, सेशन उससे काफी बेहतर रहा।

आईपीएल के पिछले सीजन में आरसीबी की तरफ से ज्यादा रन बनाने वाले कोहली ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान खुद को फिट रखने की उनकी कोशिश ट्रेनिंग सेशन में काफी काम आई। शऱीर हल्का महसूस कर रहा था और नेट्स पर मेरे रिफ्लेक्स अच्छे थे।

कोहली मार्च से ही मुंबई में थे

उन्होंने नेट्स पर कुछ अच्छे शॉट्स लगाए। उनकी टाइमिंग भी अच्छी दिखी। कोहली मार्च से ही कॉम्पिटिटिव क्रिकेट से दूर हैं। जहां कुछ क्रिकेटरों ने भारत में आउटडोर ट्रेनिंग शुरू कर दी थी, वहीं भारतीय कप्‍तान मुंबई में बढ़ते कोरोना मामलों के कारण घर में ही थे।

विराट तेज गेंदबाज डेल स्टेन से बात करते दिखे

इस ट्रेनिंग सेशन में दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन और आरसीबी टीम के क्रिकेट ऑपरेशंस डायरेक्टर माइक हेसन भी शामिल थे। हेसन को कोहली और स्टेन से बात करते देखा गया।

चहल और वॉशिंगटन सुंदर ने भी प्रैक्टिस की

विराट के अलावा युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर और शाहबाज नदीम की स्पिन तिकड़ी ने भी नेट्स पर पसीना बहाया। कप्तान कोहली इन तीनों के पहले ट्रेनिंग सेशन को लेकर काफी खुश दिखे। उन्होंने कहा कि पहले दिन के हिसाब से स्पिनर्स ने नेट्स पर अच्छी गेंदबाजी की। शाहबाज और वॉशिंगटन लय में दिखे और चहल की लाइन लेंथ भी सटीक नजर आई।

ट्रेनिंग सेशन के दौरान आरसीबी के कप्तान विराट कोहली टीम के क्रिकेट ऑपरेशंस डायरेक्टर माइक हेसन के साथ।

ट्रेनिंग सेशन के दौरान आरसीबी के कप्तान विराट कोहली टीम के क्रिकेट ऑपरेशंस डायरेक्टर माइक हेसन के साथ।

आरसीबी टीम 21 अगस्त को दुबई पहुंचीं थी

आरसीबी के खिलाड़ी 21 अगस्‍त को ही बेंगलुरु से दुबई पहुंच गए थे। सभी खिलाड़ी और स्‍टाफ दुबई में 7 दिन के लिए क्वारैंटाइन रहे। इस दौरान सभी खिलाड़ियों और स्टाफ का पहले, तीसरे और छठे दिन कोरोना टेस्ट हुआ। तीनों रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद टीम ने ट्रेनिंग शुरू की। हालांकि, चेन्नई सुपरकिंग्स के 2 खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ के 11 सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद टीम का क्वारैंटाइन पीरियड 1 सितंबर तक के लिए बढ़ा दिया गया है। टीम को शुक्रवार से ट्रेनिंग शुरू करनी थी।

कोरोना के कारण इस साल आईपीएल यूएई में हो रहा है। सभी मुकाबले दुबई, अबुधाबी और शारजाह में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक खेले जाएंगे।

0

Related posts

हमारा मौजूदा गेंदबाजी ग्रुप भारतीय क्रिकेट इतिहास में सबसे बेहतर, रिजर्व में भी 145 की रफ्तार से बॉलिंग करने वाली खिलाड़ी: शमी

News Blast

अयाज मेमन की कलम से: जाफर के साथ जो हुआ, उसे चेतावनी समझें; BCCI को पूरे मामले की जांच करनी चाहिए, ताकि सच्चाई सबके सामने आ सके

Admin

चेन्नई सुपर किंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा ऑलराउंडर की वापसी में थोड़ा और वक्त

News Blast

टिप्पणी दें