May 19, 2024 : 5:17 PM
Breaking News
मनोरंजन

रिया लगातार दूसरे दिन सीबीआई का सामना करने के लिए घर से रवाना; मुंबई पुलिस उन्हें सुरक्षा दे रही

  • Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Sushant Singh Rajput CBI Inquiry Update | Rhea Chakraborty Mumbai Latest News | Central Bureau Of Investigation (CBI) Investigation Day 9th Day Today Live News Updates

मुंबई36 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

फोटो शुक्रवार की है। रिया रात 9 बजे सीबीआई पूछताछ खत्म होने के बाद सांताक्रूज पुलिस स्टेशन पहुंचीं थीं।

  • सुशांत की बहन ने कहा- रिया को जल्द गिरफ्तार किया जाना चाहिए
  • नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने मुंबई में 2 ड्रग्स सप्लायर गिरफ्तार किए

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई जांच का आज 9वां दिन है। रिया चक्रवर्ती पुलिस एस्कॉर्ट के साथ घर से डीआरडीओ गेस्ट हाउस के लिए निकल गई हैं। सीबीआई वहीं उनसे पूछताछ करेगी। मुंबई पुलिस ने आज बताया कि एक्ट्रेस को गेस्ट हाउस जाते वक्त और वहां से घर लौटते वक्त सुरक्षा दी जाएगी। सीबीआई ने इसकी अपील की थी।

सूत्रों के मुताबिक, रिया को सिद्धार्थ पिठानी, नीरज सिंह और केशव बचनेर के सामने बैठाकर सवाल पूछे जा सकते हैं। ये तीनों डीआरडीओ गेस्ट हाउस पहुंच चुके हैं। मुंबई पुलिस के 3 अफसर भी सीबीआई के पास पहुंचे हैं। उधर, ड्रग्स मामले की जांच कर रही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) भी आज रिया को पूछताछ के लिए समन दे सकती है। एनसीबी ने मुंबई में 2 ड्रग्स सप्लायर गिरफ्तार किए हैं, यह कार्रवाई किस मामले में हुई है, इसका पता नहीं चल पाया है।

इससे पहले शुक्रवार को सीबीआई ने रिया से 10 घंटे पूछताछ की थी। रिया सुबह करीब 11 बजे डीआरडीओ गेस्ट पहुंची और रात को 9 बजे वहां से निकलीं। इसके बाद सांताक्रूज पुलिस स्टेशन पहुंचीं। उन्होंने अपनी सोसायटी में कुछ पत्रकारों पर हंगामा करने की शिकायत दर्ज करवाई। बाद में पुलिस की टीम उन्हें घर तक छोड़ने गई। सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई ने रिया से ये 20 सवाल किए थे-

1. अपने और सुशांत के रिश्ते के बारे में बताएं, कब और कैसे हुई आप दोनों की मुलाकात और कैसे आगे बढ़ा आपका रिश्ता?

2. आठ जून को ऐसा क्या हुआ था कि आप सुशांत का घर छोड़कर चलीं गईं और आपने सुशांत का नंबर भी ब्लॉक कर दिया था?

3. आपको सुशांत की मौत के बारे में किसने बताया? उस समय आप कहां थीं और जानकारी मिलने के बाद आपने क्या किया?

4. सुशांत की मौत की खबर मिलने के बाद क्या आप उनके बांद्रा स्थित घर गई थीं? अगर नहीं तो क्यों, आपकी कुछ तस्वीरें पोस्टमार्टम हाउस के बाहर की आईं हैं। वहां जाने की मंजूरी किसने दी थी?

5. सुशांत के घर में आप किस हैसियत से रह रही थीं? क्या आप उनका फाइनेंस देखती थीं और सुशांत के एटीएम का पिन आपको किसने और क्यों दिया था?

6. सुशांत के परिवार के साथ आपका रिश्ता कैसा था? उनकी बहनों और पिता के आरोप पर आपका क्या कहना है? क्या आपने 15 करोड़ रुपए का गबन किया है?

7. सुशांत का घर छोड़ने के बाद क्या आपने 9 से 14 जून के बीच किसी से सुशांत की सेहत के बारे में जानकारी ली थी?

8. अपने बॉलीवुड सफर के बारे में बताएं, कैसे बॉलीवुड में एंट्री हुई? किसी ने आपकी मदद की और क्या आज भी कोई आप का मेंटर है?

9. सुशांत के डिप्रेशन में होने की जानकारी आपको सबसे पहले कब मिली और आपने सुशांत की कैसे मदद की?

10. सुशांत की मौत को आप क्या मानती हैं? हत्या या आत्महत्या? दोनों ही सूरत में आप किसे जिम्मेदार मानती हैं?

11. घर पर काम करने वालों से सुशांत के कैसे रिश्ते थे? क्या पैसों को लेकर वे बेफिक्र रहते थे या फिर खुद ही पैसे निकाल कर सबको देते थे?

12. सुशांत के करीबी दोस्तों और उन्हें नुकसान पहुंचाने की कोशिश करने वाले संभावित लोगों के बारे में आप क्या जानती हैं?

13. 2017 से 2020 के बीच के आपके कुछ चैट्स सामने आए हैं। इनमें ड्रग्स को लेकर कुछ लोगों से आपकी बातचीत है। इस बारे में आपकी क्या सफाई है?

14. सुशांत डॉक्टर के पास जाते थे या डॉक्टर घर आते थे? सुशांत कौन सी दवाइयां खाते थे, दवाइयों के पर्चे कहां हैं?

15. क्या सुशांत को बॉलीवुड में कोई परेशान कर रहा था? क्या कभी सुशांत का किसी से झगड़ा हुआ? क्या आपको लगता था कि बॉलीवुड से जुड़ा कोई व्यक्ति उन्हें नुकसान पहुंचा सकता था?

16. आप क्या मुंबई पुलिस में किसी अधिकारी को जानती हैं? डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे से आपकी 5 बार क्यों बात हुई?

17. सुशांत की कंपनियों में आपकी और आपके परिवार की क्या भूमिका थी? क्या इन कंपनियों में सिर्फ सुशांत के पैसे ही लगे हैं?

18. सितंबर 2019 में आपको सुशांत की कंपनी में डायरेक्टर का पद संभालने के लिए किसने कहा था? क्या आप सुशांत के प्रोफेशन से जुड़े फैसले लेती थीं?

19. सुशांत को आप चाय या कॉफी में मिलाकर सीबीडी क्यों देना चाहती थीं? आपने कहा है कि सुशांत ड्रग्स लेते थे? अगर वे ड्रग्स लेते थे तो आप क्या उनके लिए ड्रग्स लाती थीं?

20. सुशांत के परिवार ने घर से गहने ले जाने, आत्महत्या के लिए उकसाने और परिवार से दूर रखने के आरोपों पर आपका क्या कहना है?

ड्रग्स केस में एनसीबी जल्द रिया का ब्लड सैंपल ले सकती है
सुशांत केस में मनी लॉन्ड्रिंग एंगल की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को होटल कारोबारी गौरव आर्या को समन देकर 31 अगस्त को पेश होने के लिए कहा। गौरव की तलाश में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की टीम ने भी कई जगह छापेमारी की। रिया से ड्रग्स की बातचीत में गौरव का नाम सामने आया था। एनसीबी जल्द रिया का ब्लड सैंपल ले सकती है। एनसीबी ने रिया और उनके भाई शोविक समेत 5 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

सुशांत की बहन ने पूछा- रिया महंगे वकील की फीस कहां से दे रही हैं?
रिया ने एक इंटरव्यू में कहा था, “खार में मेरी एक प्रॉपर्टी है, जिसकी डील की कोशिश मैंने सुशांत से मिलने से पहले ही शुरू कर दी थी। मैंने उस प्रॉपर्टी के 74 लाख रुपए चुकाए हैं। इसमें से 50 लाख रुपए का लोन एचडीएफसी बैंक से लिया था। अब भी लोन चुका रही हूं। 17 हजार रुपए ईएमआई है। अब पता नहीं कहां से दूंगी, क्योंकि मेरी जिंदगी खराब चुकी है।”

रिया के इस बयान पर सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने लिखा, “आपको इस बात की चिंता है कि ईएमआई कैसे भरेंगी। मुझे बताइए कि आप देश के सबसे महंगे वकील को पैसे कहां से दे रही हैं?” श्वेता ने रिया को जल्द गिरफ्तार करने की मांग भी की है।

ये खबरें भी पढ़ सकते हैं…

1. रिया और सुशांत के घर काम करने वालों में ड्रग्स को लेकर बात हुई थी, एक्ट्रेस ने सैमुअल मिरांडा से ‘डूबी’ लाने को कहा था

2. सुशांत के खर्चों को लेकर दावा:एक्टर ने एक बैंक खाते से 10 महीने में 4.6 करोड़ रुपए खर्च किए थे, रिया और उनके भाई शोविक के खर्चे भी उठाए थे

3. रिया चक्रवर्ती की धमकी: सुशांत केस में ड्रग डीलर से कनेक्शन का सवाल उठा तो भड़कीं रिया, बोलीं- हम सुसाइड कर लेते हैं, फिर कौन जिम्मेदार होगा

0

Related posts

बॉलीवुड ब्रीफ:’विक्रम वेधा’ के हिंदी रीमेक के लिए ऋतिक-सैफ फाइनल, वरुण धवन की ‘भेड़िया’ की शूटिंग खत्म और ‘टाइगर 3’ में सलमान को टक्‍कर देने के लिए तैयार इमरान हाशमी

News Blast

अमिताभ बच्चन ने बताया- अच्छा शॉट देने पर किस तरह शाबाशी देती थीं सरोज खान, उनसे मिली सबसे अच्छी तारीफ का किस्सा भी लिखा

News Blast

ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज नहीं हो सकती ‘थलाइवी’ फिल्म, कंगना रनोट ने बताई वजह

News Blast

टिप्पणी दें