May 21, 2024 : 12:38 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

सीएम केजरीवाल ने प्रतिनिधियों से मुलाकात की, साप्ताहिक बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सख्ती से नियमों का पालन कराने के निर्देश दिए

नई दिल्ली4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • बैठक में प्रतिनिधियों ने सीएम से साप्ताहिक बाजार को ट्रायल की बजाए नियमित रूप से खोलने की मांग की

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को साप्ताहिक बाजार के प्रतिनिधियों से अपने निवास पर मुलाकात की। इस अवसर पर केजरीवाल ने साप्ताहिक बाजार के प्रतिनिधियों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के साथ ही संक्रमण को रोकने के सभी नियमों का सख्ती से पालन करने को कहा। दरअसल बैठक में प्रतिनिधियों ने सीएम से साप्ताहिक बाजार को ट्रायल की बजाए नियमित रूप से खोलने की मांग की।

इस पर केजरीवाल ने कहा कि नियमों का पालन करने से माहौल उलटा नहीं होगा। इसके लिए बाजार की समितियों अपनी अपनी जिम्मेदारी लें। भीड़ भाड़ न होने दें। सेनिटाइजर का उपयोग करने प्रेरित करें, 6 फिट की दूरी का ध्यान रखें। इस तरह व्यवस्था को दुरुस्त करें। इससे सरकारी अधिकारी/ कर्मचारी भी नियमों का पालन कराने के लिए कोई जोेरजबरदस्ती नहीं करेंगे। यह बहुत जरूरी है। ताकि सप्ताह भर सबकुछ ठीक रहा तो मैं एलजी साहब के पास जाकर कह सकूं कि इसे पूरा खोल देते हैं। पूरी दिल्ली के अंदर साप्ताहिक बाजारों को हमेशा के लिए खोल देते हैं।

साप्ताहिक बाजार को बनाएंगे आकर्षण का केंद्र

केजरीवाल ने कहा साप्ताहिक बाजारों को बेहतर और व्यवस्थित करके उसे दिल्ली के आकर्षण का केंद्र बनाया जाएगा, ताकि जब कोई अमेरिका से पर्यटक आए और साप्ताहिक बाजारों में जाए, तो उसकी तारीफ करे। चांदनी चौक की तरह ही दिल्ली के सभी साप्ताहिक बाजारों को मॉडल बनाएंगे। हम साप्ताहिक बाजारों को दिल्ली की खूबी और खासियत के तौर पर प्रस्तुत करेंगे। हांगकांग और दूसरे देशों की तरह ही दिल्ली सरकार भी साप्ताहिक बाजारों और रेहड़ी-पटरी वालों को प्रोत्साहित करेगी। दिल्ली के सारे साप्ताहिक बाजारों और रेहड़ी पटरी वालों को इतना शानदार तरीके से व्यवस्थित करेंगे, ताकि हम कह सकें कि यदि अमेरिका से कोई पर्यटक आए, तो वह साप्ताहिक बाजार में जरूर जाए और इसे एक खूबी के तौर पर प्रस्तुत करे।

0

Related posts

एमएससी बीच में छोड़ 5 बीघा में जड़ी-बूटी उगाईं, 6 महीने में दोगुना फायदा हुआ, अब 300 एकड़ से सालाना 25 लाख मुनाफा

News Blast

ऑल पार्टी मीटिंग में मोदी बोले- हमने सेना को पूरी छूट दी है, हमारी कोई चौकी किसी के कब्जे में नहीं; देश की एक इंच जमीन पर भी कोई नजर नहीं डाल सकता

News Blast

12वें दिन अरुणाचल प्रदेश के 5 युवकों को चीनी सेना ने भारत को सौंपा, 14 दिन के लिए क्वारैंटाइन किया गया

News Blast

टिप्पणी दें