May 18, 2024 : 4:14 PM
Breaking News
बिज़नेस

पिछले पांच साल से आईपीएल की स्पॉन्सरशिप लिस्ट में शामिल फ्यूचर ग्रुप ने इस साल खुद को किया लिस्ट से बाहर, भरना पड़ सकता है पेनाल्टी

  • Hindi News
  • Business
  • Future Group, Which Has Been In The Sponsorship List Of IPL For The Last Five Years, Excluded Itself From The List This Year, May Have To Pay Penalty

नई दिल्ली12 घंटे पहले

आईपीएल की आधिकारिक वेबसाइट ने भी फ्यूचर ग्रुप का नाम एसोसिएट स्पॉन्सर की लिस्ट से हटा दिया है।

  • फ्यूचर ग्रुप अब आईपीएल एसोसिएट सेंट्रल स्पॉन्सरशिप से बाहर हो गई है
  • इस समय फ्यूचर ग्रुप अधिग्रहण की कगार पर है

रिटेल कंपनी फ्यूचर ग्रुप ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के लिए बीसीसीआई की सेंट्रल स्पॉन्सरशिप की लिस्ट से खुद को बाहर कर लिया है। फ्यूचर ग्रुप अब आईपीएल एसोसिएट सेंट्रल स्पॉन्सरशिप से बाहर हो गई है। बता दें कि इस समय यह कंपनी अधिग्रहण की कगार पर है। इसे रिलायंस समूह से खरीदे जाने की बात चल रही है।

आईपीएल स्पॉन्सरशिप से पांच साल से जुड़ी थी कंपनी

गौरतलब है कि फ्यूचर ग्रुप आईपीएल की स्पॉन्सरशिप से पिछले पांच सालों से जुड़ी थी। अब कंपनी आर्थिक नुकसान के कारण दबाब में आकर स्पॉन्सरशिप डील खत्म कर रही है।आईपीएल की आधिकारिक वेबसाइट ने भी फ्यूचर ग्रुप का नाम एसोसिएट स्पॉन्सर की लिस्ट से हटा दिया है। बीसीसीआई अब फ्यूचर ग्रुप का रिप्लेसमेंट तलाश रहा है।

कंपनी को 40 करोड़ खर्च करने पड़ेंगे

समय से पहले कंट्रैक्ट तोड़ने को लेकर कंपनी को पेनाल्टी भरना पड़ सकता है। हालांकि बोर्ड तभी राजी होगा जब फ्यूचर ग्रुप पेनाल्टी भरने पर सहमत होगा। मीडिया की खबर के मुताबिक, कोविड-19 के शुरुआती दौर से ही फ्यूचर ग्रुप आर्थिक नुकसान की स्थिति में है। ऐसे में BCCI के सेंट्रल स्पॉन्सरशिप का हिस्सा बनने के लिए कंपनी को 40 करोड़ खर्च करने पड़ेंगे जो कि इस समय मुश्किल है।

फ्यूचर ग्रुप पैसे जुटाने के लिए कर रहा है बातचीत

सूत्रों के मुताबिक, फ्यूचर ग्रुप री-स्ट्रक्चर के फेज से गुजर रहा है और अगले कुछ हफ्तों में इसके संभावित अधिग्रहण के बारे में मल्टी-नेशनल कॉग्लोमेरेट्स के साथ बातचीत चल रही है। इसलिए इस समय कंपनी ने लिए स्पॉन्सरशिप स्पोर्टिंग इवेंट प्राथमिकता नहीं है।

ड्रीम 11 आईपीएल का नया स्पॉन्सर है

आईपीएल 2020 के शुरू होने में अब चंद दिन ही शेष बचे हैं। ऐसे में अब आईपीएल का नया लोगो भी जारी हो गया है। ड्रीम 11 आईपीएल का नया स्पॉन्सर है। जो 18 अगस्‍त से दिसंबर 2020 का टाइटल स्पॉन्सर है।

0

Related posts

UP: स्कूल में नाबालिग छात्रा की मौत की CBI करेगी जांच, SC ने यूपी-हरियाणा सरकार को दिया ये आदेश

News Blast

PF खाते से पैसा निकालना चाहते हैं तो 30 जून तक घर बैठे करें ऑनलाइन अप्लाय, 3 दिन में मिलेगा पैसा

News Blast

बजट पर कोरोना इफेक्ट: 73 साल में पहली बार बजट दस्तावेज नहीं छपेगा, वित्त मंत्री सॉफ्ट कॉपी से भाषण पढ़ेंगी

Admin

टिप्पणी दें