May 9, 2024 : 5:43 AM
Breaking News
खेल

5 साल से भारतीय टीम से बाहर चल रहे उथप्पा ने कहा- आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन उनकी इंडिया टीम में वापसी का रास्ता खोल सकता है

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • ‘Dream Is Very Much Alive’ Rajasthan Royals’ Robin Uthappa Hopeful Of Making India Comeback

2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

रॉबिन उथप्पा ने आईपीएल के पिछले सीजन में कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से खेलते हुए 12 मैच में 282 रन बनाए थे। -फाइल

  • रॉबिन उथप्पा ने भारत के लिए 46 वनडे और 13 टी-20 खेले हैं, वे 2007 टी-20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का हिस्सा थे
  • इस सीजन में कोलकाता नाइटराइडर्स ने उन्हें रिटेन नहीं किया, इसके बाद राजस्थान ने 3 करोड़ रु. में अपने साथ जोड़ा है

5 साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे रॉबिन उथप्पा को अभी भी टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि आईपीएल के इस सीजन में बेहतर प्रदर्शन उनकी टीम इंडिया में वापसी का रास्ता खोल सकता है। उथप्पा ने ट्विटर अकाउंट पर फैंस के सवालों का जवाब देते हुए यह बात कही।

उथप्पा ने कहा कि मैं ऐसा इंसान हूं, जो हमेशा पॉजिटिव रहता हूं और नकारात्मक स्थितियों में भी उम्मीद की किरण देख लेता हूं। इसलिए मुझे लगता है कि मैं एक बार और टीम इंडिया के लिए खेलूंगा। उन्होंने कहा कि जो भी कॉम्पीटिटिव क्रिकेट खेलता है, वो हमेशा अपने देश के लिए खेलना चाहते हैं। इसलिए मेरा सपना काफी हद तक जिंदा है।

इस सीजन में कोलकाता ने उन्हें रिटेन नहीं किया

मुंबई इंडियंस, पुणे वॉरियर्स जैसी फ्रैंचाइजी के लिए खेलने के बाद उथप्पा पिछले कई सीजन से कोलकाता नाइटराइडर्स का अहम हिस्सा थे। 2012 और 2014 में जब टीम ने खिताब जीता था, तब उन्होंने 405 और 660 रन बनाए थे। लेकिन केकेआर ने उन्हें इस सीजन में रिटेन नहीं किया। इसके बाद राजस्थान रॉयल्स ने रॉबिन को डेढ़ करोड़ की बेस प्राइस से दोगुनी कीमत में अपने साथ जोड़ा।

उथप्पा 2007 टी-20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का हिस्सा थे
34 साल के उथप्पा ने 2006 में इंग्लैंड के खिलाफ अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी। वह साल 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का भी हिस्सा थे। उन्होंने भारत के लिए 46 वनडे और 13 टी-20 मैच खेले हैं। आईपीएल में उन्होंने 177 मैच खेले हैं और 4411 रन बनाए हैं। उन्होंने पिछले सीजन में 12 मैच में 282 रन बनाए थे।

0

Related posts

गांगुली के बाद कुंबले ने भी कोरोना को कठिन टेस्ट बताया, बोले- कई पारियों का है यह मैच, हमें मिलकर इसे जीतना होगा

News Blast

पीसीबी के पूर्व चेयरमैन का खुलासा- उमर अकमल को पड़ते हैं मिर्गी के दौरे, इसलिए 2013 के वेस्टइंडीज दौरे से वापस बुलाया था

News Blast

वाराणसी धमाकों में 16 साल बाद आया फैसला, दोषी वलीउल्लाह को फांसी की सजा, 16 लोगों की हुई थी मौत

News Blast

टिप्पणी दें