May 21, 2024 : 12:31 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में नए सत्र से शुरू होंगे पीजी कोर्स

फरीदाबाद6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • पीजी में छह कोर्स शुरू किए जाएंगे, इसमें एमडी व एमएस भी शामिल हैं

एनआईटी-3 नंबर स्थित ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में नए सत्र से पीजी कोर्स शुरू किए जाएंगे। इसके लिए मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआई) की ओर से अनुमति मिल गई है। पीजी में छह कोर्स शुरू किए जाएंगे। इसमें एमडी व एमएस भी शामिल हैं। कोर्स शुरू होने के बाद अस्पताल में वरिष्ठ डॉक्टरों की कमी दूर होगी। खास बात यह है कि रात में मरीजों को बेहतर इलाज मिल सकेगा। एनआईटी-3 नंबर स्थित ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज में अभी यूजी कोर्स ही कराए जाते हैं। अब मे‌डिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआई) से मंजूरी मिलने के बाद दिल्ली मुख्यालय से भी पीजी कोर्स को शुरू करने की मंजूरी मिल गई है। इसके तहत एमडी व एमएस की पढ़ाई कराई जाएगी।

इसके अलावा एमएस के कोर्स में बाल रोग विशेषज्ञ, स्त्री रोग विशेषज्ञ, रेडियोलॉजी, एनेस्थीसिया व हड्डी रोग विशेषज्ञ होंगे। पीजी कोर्स शुरू होने से विद्यार्थियों को अनुभवी प्रोफेसर मिलेंगे। वहीं मरीजों को भी बेहतर सुविधा व इलाज मिलेगा। ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में एमबीबीएस की सीटें तीन भागों में आरक्षित हैं। इसमें 15 फीसदी ऑल इंडिया, 35 फीसदी बीमित व्यक्ति व 50 फीसदी राज्य के कर्मचारियों के बच्चों के लिए आरक्षित हैं।

0

Related posts

खुफिया एजेंसी का अलर्ट:15 अगस्त से पहले दिल्ली पर आतंकी हमले का साया

News Blast

केरल में हथिनी की मौत ने इंसानियत को शर्मसार किया; जयपुर के गांव में एक वक्त खाना खाकर हाथियों को पाल रहे हैं महावत

News Blast

सुशांत मामले में महाराष्ट्र के सीएम और उनके बेटे पर कमेंट करना यू-ट्यूबर को पड़ा भारी, चुपचाप फरीदाबाद से उठा ले गई मुंबई पुलिस

News Blast

टिप्पणी दें