May 18, 2024 : 11:21 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

जीमेल, गूगल ड्राइव पर फाइल अटैच नहीं हो रहीं, यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करने में भी दिक्कत

नई दिल्लीएक दिन पहले

  • कॉपी लिंक

ट्विटर पर पिछले एक घंटे में इस समस्या को लेकर हजारों यूजर्स ने शिकायत दर्ज की है

  • गूगल की 6 सर्विसेस में शिकायतें आई हैं, कंपनी ने इन्हें दुरुस्त करने के लिए काम शुरू किया
  • गूगल डॉक्स, गूगल मीट और गूगल वॉइस पर भी समस्याएं आ रही हैं

दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनियों में शामिल गूगल की कई सर्विस डाउन हो गई हैं। सबसे ज्यादा समस्या जीमेल, गूगल ड्राइव और यूट्यूब पर है। इसकी वजह से यूजर्स को परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है। जीमेल और गूगल ड्राइव पर फाइल अटैच नहीं हो रही। वहीं यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करने में दिक्कत आ रही है।

गूगल की कुल छह सर्विस में शिकायतें आई हैं। जीमेल, ड्राइव और यूट्यूब के अलावा गूगल मीट, गूगल वॉइस और गूगल डॉक्स पर भी कुछ तकनीकी परेशानियां आ रही हैं। समस्याएं डेस्कटॉप के साथ ऐप्स पर भी आ रही है। शिकायतें मिलने के बाद गूगल ने इन सभी को ठीक करने की कोशिशें शुरू कर दी हैं। इस संबंध में ट्विटर पर पिछले एक घंटे में हजारों यूजर्स ने शिकायत दर्ज की है।

इंटरनेट पर नजर रखने वाली डाउनडिटेक्टर वेबसाइट के मुताबिक जीमेल में समस्या 20 अगस्त को सुबह 9 बजे आई। बताया जा रहा है कि सबसे ज्यादा 62% समस्या फाइल अटैचमेंट की, 27% लॉगइन की और 10% मैसेज रिसीव नहीं होने की है। यूट्यूब पर यह समस्या 19 अगस्त से ही आने लगी थी। इसमें अपलोडिंग की समस्या 51%, वीडियो देखने की 42%, जबकि वेबसाइट न खुलने की समस्या 24% है। गूगल पर सबसे ज्यादा 84% समस्या लॉगइन की है। गूगल ड्राइव पर 76% समस्या फाइल सिंक नहीं होने की है।

अटैचमेंट करने पर फाइल जंप हो रही

जीमेल या ड्राइव पर कोई फाइल अटैच करने पर यह बार-बार जंप हो रही है और दोबारा अटैच होने लगती है। पिछले महीने भी जीमेल में समस्या आई थी। कई यूजर्स ने लॉगिन नहीं कर पाने की शिकायत की थी।

दुनियाभर में जीमेल के 180 करोड़ यूजर

दुनियाभर में जीमेल के करीब 180 करोड़ से ज्यादा यूजर्स हैं। उसके पास 2020 में ईमेल सर्विस का 43% मार्केट शेयर है। वहीं, 27% लोग फोन से ईमेल करते हैं। ईमेल के एक्सेस के लिए 75% से ज्यादा लोग फोन का यूज करते हैं। 2020 में हर दिन 306.4 बिलियन ईमेल सेंड और रिसीव्ड किए गए हैं।

0

Related posts

When PUBG Mobile Launch In India Now This Update From RTI

Admin

भारत में 25 हजार रुपए कम कीमत में मिल रहे हैं ये 5 ‘बेस्ट’ Smartphone

Admin

महाशिवरात्रि पर बरसने जा रही है इन 4 राशि के लोगों पर शिव की कृपा

News Blast

टिप्पणी दें