May 10, 2024 : 5:10 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

नया वेदर इंटरफेस यूजर को हर घंटे मौसम की सटीक जानकारी देगा, ताकि आउटिंग का बेहतर प्लान बनाया जा सके; हाथ धोने का अलर्ट भी मिलेगा

  • Hindi News
  • Tech auto
  • Android 11 Based Wear OS Update Announced, Come With Handwash Timer And New Weather Interface, Apps Will Open 20% Faster In It

नई दिल्ली5 दिन पहले

कंपनी ने दावा किया था कि स्नैपड्रैगन वियर 3100 प्लेटफॉर्म की तुलना में नया प्रोसेसर 85 प्रतिशत तेज प्रदर्शन और 25 प्रतिशत तक कम बिजली की खपत करेगा।

  • नया वियर ओएस अपडेट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन वेयर 4100 और 4100+ प्लेटफॉर्म को सपोर्ट करेगा
  • नया अपडेट एंड्रॉयड 11 पर काम करेगा, इसे साल की आखिरी महीने में रोल आउट किया जाएगा

गूगल ने एंड्रॉयड स्मार्टवॉच के वियर ओएस में आने वाले बड़े इंप्रूवमेंट्स के बारे में जानकारी दी है। ये इंप्रूवमेंट्स एक अपडेट का हिस्सा होंगे जो साल के अंत तक रोल आउट किए जाएंगे, जिसमें इंप्रूव्ड परफॉर्मेंस और सिंपल पेयरिंग प्रोसेस भी शामिल होंगी। नया वियर ओएस अपडेट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन वेयर 4100 और स्नैपड्रैगन वेयर 4100+ प्लेटफॉर्म को सपोर्ट करेगा। कंपनी ने यह भी पुष्टि की कि नया वियर ओएस अपडेट एंड्रॉयड 11 सॉफ्टवेयर पर बेस्ड होगा। इसमें नया ‘हैंडवाश टाइमर’ भी मिलेगा और नया वेदर इंटरफेस मिलेगा।

20% तेजी से खुलेंगे ऐप्स
अपनी #11weeksofAndroid सीरीज के भाग के रूप में, गूगल ने अगले कुछ महीने में रोल आउट होने वाले वियर ओएस अपडेट में आने वाली कुछ नई चीजों के बारे में अपने ब्लॉग पोस्ट में जानकारी दी। अपडेट में तेज ऐप स्टार्टअप टाइम मिलेगा, गूगल का दावा है कि नए अपडेट में ऐप्स 20 प्रतिशत तेजी से खुलेंगे। गूगल पेयरिंग प्रोसेस को आसान बनाने के लिए भी काम कर रहा है और विभिन्न वॉच मोड और वर्कआउट्स को मैनेज करने के लिए अधिक सहज नियंत्रण के लिए SysUI में सुधार ला रहा है। हालांकि पेयरिंग प्रोसेस कैसे आसान होगी, इसके बारे में गूगल ने कोई सफाई नहीं दी है। अपडेट में एलटीई कनेक्टिविटी सपोर्ट में भी सुधार देखने को मिलेगा।

स्नैपड्रैगन वियर 4100/4100+ को सपोर्ट करेगा
जैसा कि उल्लेख किया गया है, नया वियर ओएस अपडेट नए लॉन्च किए गए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 4100 और स्नैपड्रैगन वियर 4100+ प्लेटफार्मों को सपोर्ट करेगा। इन दोनों नए प्लेटफार्म्स की घोषणा पिछले महीने की गई थी और कंपनी ने दावा किया था कि स्नैपड्रैगन वियर 3100 प्लेटफॉर्म की तुलना में नया प्रोसेसर 85 प्रतिशत तेज प्रदर्शन और 25 प्रतिशत तक कम बिजली की खपत करेगा।

नया वेदर इंटरफेस मिलेगा, मौसम की हर घंटे की जानकारी देगा
गूगल ने यह भी पुष्टि की कि नया अपडेट एंड्रॉयड 11 पर आधारित है, जो एक एक बड़ी छलांग है, क्योंकि वर्तमान वियर ओएस सॉफ्टवेयर अभी भी एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित है। नया वियर ओएस में 20 सेकंड हैंडवाश टाइमर के साथ एक नया वेदर इंटरफ़ेस मिलेगा जो पढ़ने में आसान है। यह यूजर को मौसम का हर एक घंटे का अपडेट देगा ताकि आगे की योजना बनाने और अपने क्षेत्र में महत्वपूर्ण मौसम अलर्ट के बारे में जानकारी मिल सके। ।

कंपनी ने डेवलपर्स के लिए कई अपडेट्स किए हैं
डेवलपर्स वियरेबल ऐप्स आसानी से बना सके इसके लिए गूगल ने एंड्रॉयड स्टूडियो, कोटलिन और जेटपैक लाइब्रेरी में भी सुधार कर रहा है। यह वियरेबल ऐप्स के आसान निर्माण और परीक्षण को सक्षम करने के लिए Androidx.wear 1.1.0 रिलीज कैंडिडेट बिल्ड भी जारी किया है।

0

Related posts

Realme C12 Company Reduced The Price Know The Price And Features Of The Phone

Admin

आईफोन का आईट्रैप!: हर साल नए मॉडल और सेफ्टी के चलते आईफोन के आदी हो रहे लोग, इतना महंगा होने के बाद भी एपल की हैं कई बंदिशें

Admin

एक्शन में सरकार: टेलीकॉम फ्रॉड से निपटने के लिए सरकार बनाएगी नोडल एजेंसी, नियमों का उल्लंघन हुआ तो कंपनियों पर होगी कार्रवाई

Admin

टिप्पणी दें