May 19, 2024 : 6:06 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

कश्मीरी छात्र ने बनाया फाइल शेयरिंग एप, SHAREit से भी तेज फाइल ट्रांसफर होने का किया दावा

नई दिल्ली: देश में चीनी एप्स पर प्रतिबंध लगाने के बाद उनके विकल्प के रूप में नए- नए एप बन रहे हैं. इसी कड़ी में कश्मीर के बडगाम जिले एक स्टूडेंट टीपू सुल्तान वानी ने फाइल शेयरिंग एप शेयरइट (SHAREit )  के विकल्प के रूप में फाइल शेयर टूल (File Share Tool) एप बनाया है. इस एप को गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है.

मूवीज, म्यूजिक, फोटोज आसानी से करें शेयर

वानी ने दावा किया है कि उनका यह एप फाइल शेयर करने के मामले में शेयरइट के मुकाबले में कहीं अधिक तेज है. वानी के अनुसार इसकी फाइल शेयरिंग स्पीड 40 एमबी पर सेकंड है जो कि शेयरइट से ज्यादा है. साथ ही इस एप में फाइल शेयर करने की कोई लिमिट नहीं है. इस एप से फाइल के साथ-साथ मूवीज, म्यूजिक, फोटोज, ऐप्स, डॉक्यूमेंट्स, ऑडियोज आदि आसानी से शेयर किए जा सकते हैं. इसको गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है.

इस एप का साइज भी कम है जिससे आपके मोबाइल का स्पेस भी यह कम यूज करेगा. यह एप सिर्फ 5.3 एमबी का ही है. इस एप के लॉन्च होने के बाद इसे अभी तक 5 हजार से अधिक बार डाउनलोड किया गया है. गूगल प्ले स्टोर पर इस एप की यूजर रेटिंग 4.9 है.

कर्नाटक का छात्र भी बना चुका है ऐसा ही एप

बता दें कि कर्नाटक यूनिवर्सिटी का 21 साल का स्टूडेंट श्रवण हेगडे भी ऐसा ही एक एप बना चुका है. श्रवण ने शेयरइट के विकल्प के तौर पर 27 जून को एक जेड शेयर (Z share) नाम के एप को लॉन्च किया था. इसके लॉन्च होने के बाद यह गूगल प्ले स्टोर पर एक लाख से अधिक बार डाउनलोड हो चुका है. इस एप के जरिए वीडियो, डॉक्यूमेंट्स, सॉन्ग आदि शेयर किए जा सकते हैं. इसकी रेटिंग 4.5 है.

यह भी पढ़ें-

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की Tik-Tok को चेतावनी, कहा- 15 सितंबर तक बेचो कारोबार

कुलभूषण मामले में PAK सरकार को अदालत से झटका, कोर्ट ने कहा- भारत को मिले जाधव के लिए वकील मुकर्रर करने का मौका

Related posts

What Is Pegasus Spyware How It Works How It Hacks Into WhatsApp Details Inside

Admin

इन 4 म्यूजिक एप्स की मदद से आप घर पर ही तैयार कर सकते हैं बेस्ट क्वालिटी ऑडियो-वीडियो कंटेंट

News Blast

भारत पर साइबर अटैक का खतरा: सीडीएस बिपिन रावत ने कहा- चीन भारत पर साइबर अटैक करने में सक्षम, हम इससे बचने के लिए तैयार

Admin

टिप्पणी दें