May 18, 2024 : 12:58 PM
Breaking News
MP UP ,CG

सीएम योगी के आवास पर भी आज शाम जलाए जाएंगे दीये; प्रयागराज, मथुरा, वृंदावन, वाराणसी तथा चित्रकूट में भी होगा दीपोत्सव

  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Deepotsav Today At CM House Of Yogi Adityanath In Lucknow Before Ayodhya Ram Mandir Bhoomi Pujan On August 5; All You Need To Know

लखनऊ40 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

आज शाम को अयोध्या समेत वाराणसी, प्रयागराज, चित्रकूट, नैमिषारण्य और मथुरा समेत तमाम तीर्थस्थलों पर दीपक जलाए जाएंगे।

  • मुख्यमंत्री योगी की अपील पर प्रदेश में दो दिन दीपावाली जैसा माहौल रहेगा
  • कई जगहों पर अखंड कीर्तन और रामायण का पाठ का शुभारंभ हो गया है
Advertisement
Advertisement

उत्तर प्रदेश में रामनगरी अयोध्या में पांच अगस्त यानी बुधवार को श्रीराम के भव्य मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन है। इसको लेकर एक हफ्ते से प्रदेश में जारी उल्लास का माहौल अब बड़े उत्सव की रूप ले चुका है। दो दिन के उत्सव का यह नजारा दीपावली जैसा भव्य होगा। अयोध्या में कल अभिजीत मुहूर्त में भूमि पूजन का कार्यक्रम होगा। इसी मुहूर्त में भगवान श्रीराम का जन्म भी हुआ था।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अपील पर प्रदेश में दो दिन दीपावाली जैसा माहौल रहेगा। इसकी शुरुआत भी सीएम योगी आदित्यनाथ ही करेंगे। लखनऊ में उनके सरकारी आवास, पांच कालीदास मार्ग, पर दीपोत्सव होगा। इसके साथ ही प्रदेश की बड़ी तीर्थ नगरी प्रयागराज, मथुरा, वृंदावन, वाराणसी तथा चित्रकूट के साथ नैमिषारण्य और गोरखपुर में भी आज से दीपोत्सव मनाया जायेगा।

सीएम आवास में आज और कल होगा दीपोत्सव

सीएम के मीडिया सलाहकार रहीस सिंह ने बताया कि प्रदेश में कई जगह अखंड कीर्तन और रामायण का पाठ का शुभारंभ हो गया है। इसी क्रम में मुख्यमंत्री आवास पर आज और कल दीपोत्सव भी होगा। सीएम योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास पर आज शाम से दीपावली जैसा नजारा देखने को मिलेगा।

सीएम योगी आदित्यनाथ जब अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की तैयारियों का जायजा लेने अयोध्या पहुंचे थे तो उन्होंने वहां साधु-संतों के साथ आम लोगों से चार व पांच अगस्त को दीपोत्सव मानाने की अपील की थी। इसी कारण वह खुद इसकी शुरुआत अपने सरकारी आवास से कर रहे हैं।

Advertisement

0

Related posts

अब तक 13,615 पॉजिटिव; 24 घंटे में 499 मामले सामने आए, मौतों का आंकड़ा 400 के करीब पहुंचा

News Blast

भय्यू महाराज के आश्रम पर आयुषी ने मनाई गुरु पूर्णिमा:इंदौर में किए कार्यक्रम में महाराष्ट्र से MLA तक आए, लेकिन बेटी कुहू नहीं; मां से प्रॉपर्टी पर मनुटाव

News Blast

हेलो आंगनबाड़ी फोन इन कार्यक्रम आज

News Blast

टिप्पणी दें