May 17, 2024 : 6:05 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

अब अपने ट्वीट को एडिट भी कर सकेंगे, ट्विटर कई पेड सेवाओं को लाने के लिए कर रहा है सर्वे

  • Hindi News
  • Business
  • Now You Will Be Able To Edit Your Tweet Too, Twitter Is Doing Survey To Bring Many Paid Services

नई दिल्ली19 घंटे पहले

इसमें प्रोफाइल के लिए सपोर्ट, ऑटो रिस्पांस, अतिरिक्त सोशल लिसनिंग एनालिटिकल और एडवरटाईज को लेकर ब्रांड सर्वे भी चला सकते हैं।

  • कई सालों से यूजर्स एडिट बटन की मांग कर रहे थे
  • यूजर्स अब हाई क्वालिटी के वीडियो भी अपलोड कर पाएंगे
Advertisement
Advertisement

ट्विटर अब कई नई पेड सेवाओं को लाने की योजना बना रहा है। इसके लिए उसने सर्वे भी शुरू कर दिया है। कंपनी की इसमें से प्रमुख सेवा ट्वीट को एडिट करना है। यानी आपने कोई ट्वीट किया तो उसे आप गलत या सही सुधार भी सकेंगे। कुछ रिपोर्ट के मुताबिक ट्विटर एक अंडू सेंड (Undo Send) नाम से बटन लाएगा जो एडिट का काम करेगा। साथ ही आप ज्यादा शब्दों का ट्वीट भी कर पाएंगे और हाई क्वालिटी के वीडियो भी अपलोड कर पाएंगे। लेकिन इसके लिए आपको पैसे चुकाने होंगे।

ट्विटर पेड सब्सक्रिप्शन को तैयार कर रहा है

इस माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने पिछले महीने संकेत दिया था कि यह पेड सेवाओं को लेकर आ रहा है। इन सेवाओं में कई सेवाओं का भविष्य में अन्य टीम भी उपयोग कर सकती हैं। ट्विटर मुख्य रूप से अब एक पेड सब्सक्रिप्शन को तैयार कर रहा है जिससे उसकी आय बढ़ सके। जानकारी के मुताबिक कंपनी ने ग्राहकों में इन सेवाओं को लेकर सर्वे शुरू किया है। इसमें प्रोफाइल के लिए सपोर्ट, ऑटो रिस्पांस, अतिरिक्त सोशल लिसनिंग एनालिटिकल और एडवरटाईज को लेकर ब्रांड सर्वे भी चला सकते हैं।

एडिट बटन 30 सेकेंड का समय यूजर्स को देगी

इसकी एडिट बटन 30 सेकेंड का समय यूजर्स को देगी जिसमें वे ट्वीट डिलीट कर सकते हैं और साथ ही उसे चाहें तो एडिट कर सकते हैं। इस 30 सेकेंड में इस ट्वीट को कोई दूसरा व्यक्ति नहीं देख पाएगा। कई सालों से यूजर्स एडिट बटन की मांग कर रहे थे। पैसा देनेवाले यूजर्स ज्यादा फौंट (font), हैश टैग (hashtag), आइकॉन और बैकग्राउंड में थीम कलर का चयन भी कर सकते हैं।

पेड यूजर्स पांच गुना ज्यादा बड़ा वीडियो अपलोड कर सकेंगे

पैसे देने वाले यूजर्स वर्तमान में अपलोड किए जानेवाले वीडियो की तुलना में पांच गुना ज्यादा बड़ा वीडियो अपलोड कर सकेंगे। साथ ही मेनू को ऑटो रिस्पांस के लिए भी सेट कर सकते हैं। इसी तरह अन्य फीचर्स में एडवरटाईज को प्लेटफॉर्म पर चलाने का भी विकल्प है। जॉब लिस्टिंग और अन्य कई सारे फीचर्स पैसे देने पर मिलेंगे। दूसरी तिमाही के रिजल्ट में ट्विटर ने कहा था कि हम अतिरिक्त रेवेन्यू के लिए अवसरों को तलाश रहे हैं।

Advertisement

0

Related posts

इनोवेशन: स्मार्टवॉच बताएगी यूजर में कोरोना के लक्षण हैं या नहीं, शोधकर्ताओं का दावा- इससे महामारी पर काबू पाने में सफलता मिल सकती है

Admin

रियलमी ने लॉन्च किए 7i स्मार्टफोन, 20000mAh पावरबैंक समेत कई स्मार्ट प्रोडक्ट्स, जानिए इनकी कीमत-फीचर्स और ऑफर्स डिटेल्स

News Blast

कोरोना के कारण 55% लोगों ने खुद का वाहन खरीदने का इरादा बनाया, 54% लोग सेकंड हैंड कार खरीदने के पक्ष में

News Blast

टिप्पणी दें