May 21, 2024 : 8:40 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

3 अगस्त को Google Pixel 4a देगा दस्तक, OnePlus Nord को मिलेगी चुनौती

नई दिल्ली: Google Pixel 4a का इंतजार पूरी दुनिया कर रही है, Google के स्मार्टफोन अपने कैमरे के लिए जाने जाते हैं. गूगल Google ने इस नए स्मार्टफोन का एक नया टीजर भी जारी किया है, जिसके अनुसार 3 अगस्त को नए स्मार्टफोन के लॉन्च होने की जानकारी मिलती है. सोशल मीडिया पर भी इस फोन के बारे में काफी चर्चा हो रही है.

इस बार भी Google के नए Pixel 4a में कैमरे पर फोकस किया जाएगा. कंपनी के टीजर के मुताबिक में लैटिन भाषा में दमदार बैटरी, पावरफुल कैमरा, लो-लाइट कैमरा और मैक्रो लेंस की जानकारी मिलती है. वहीं माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर भी इस टीजर को देखा जा सकता है. टीजर में इस नए फोन के डिजाइन और कैमरा कट-आउट को देखा जा सकता है.

लेकिन इन सबके बावजूद भी कंपनी की तरफ से इस नए स्मार्टफोन की लॉन्चिंग कार्यक्रम के बारे में किसी भी तरह की कोई जानकरी नहीं मिली है. माना जा रहा है कि Google Pixel 4a को ग्लोबल मार्केट  में उतारा जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ समय पहले बेंचमार्क साइट पर इसे स्पॉट किया गया और साइट पर सिंगल कोर में 551 अंक और मल्टी-कोर में 1,655 अंक भी मिले हैं.

स्पेसिफिकेशन

सोर्स और मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नए Google Pixel 4a में 4GB+64GB इंटरनल स्टोरेज की सुविधा मिलेगी. फोटोग्राफी के लिए इस फोन के रियर में 12.2 मेगापिक्सल का कैमरा मिल सकता है. अभी तक इसके फ्रंट कैमरा को लेकर कोई संकेत नहीं मिले हैं. टेक मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Pixel 4a की कीमत 349 डॉलर (करीब 26,000 रुपये) के आस-पास हो सकती है.

OnePlus Nord को मिलेगी चुनौती

नए Google Pixel 4a का आमना सामना OnePlus Nord की कीमत 24,999 रुपये से लेकर 29,999 रुपये तक है. OnePlus Nord में 6.44 इंच का फुल एचडी प्लस AMOLED डिस्प्ले लगा है जोकि 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ है.इस पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की सुरक्षा मिलती है.

इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765G प्रोसेसर लगा है यह लेटेस्ट प्रोसेसर है. ग्राफिक्स के लिए इसमें एड्रिनो 620 GPU दिया गया है. पावर के लिए इसमें  4,115mAh की बैटरी दी गई है जो 30T फास्ट चार्जिंग से लैस है.

फोटोग्राफी के लिए इस फोन में क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया है जिसमें 48 मेगापिक्सल प्राइम कैमरा, 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और 5 मेगापिक्सल का डेफ्थ लेंस मौजूद है. इसके अलावा सेल्फी के लिए इसके फ्रंट में32 मेगापिक्सल और 8 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा सेटअप दिया है.

यह भी पढ़ें 

Oppo Reno 4 Pro भारत में हुआ लॉन्च, सैमसंग के इस फोन से होगा असली मुकाबला

Related posts

साल का तीसरा इवेंट आयोजित करने जा रहा Apple, ये प्रोडक्ट्स हो सकते हैं लॉन्च

News Blast

6 अगस्त को लॉन्च होगी नॉइज कलरफिट नेव स्मार्टवॉच, नेविगेशन और कस्टमाइज फेस मिलेंगे; महामारी से बचने हैंडवॉश रिमाइंडर भी देगी

News Blast

Flying Camera Smartphone: ये कंपनी लाएगी ड्रोन कैमरे वाला स्मार्टफोन, उड़कर लेगा फोटो और वीडियो

News Blast

टिप्पणी दें