May 18, 2024 : 11:42 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

निजी स्कूल की मनमानी फीस वसूली से गुस्साए अभिभावकों ने डीईओ ऑफिस पर किया प्रदर्शन

  • निजी स्कूल के प्रबंधक ने ट्यूशन फीस में कई फंड्स को मर्ज कर दिया है

दैनिक भास्कर

Jul 09, 2020, 04:00 AM IST

फरीदाबाद. निजी स्कूल की मनमानी के खिलाफ गुस्साए अभिभावकों ने बुधवार को डीईओ आफिस पर प्रदर्शन किया। इनका आरोप है कि एफएफआरसी के चेयरमैन के नोटिस के बाद भी अधिकांश निजी स्कूल बढ़ी हुई फीस अभिभावकों से वसूल रहे हैं। यही नहीं ट्यूशन फीस में कई फंड्स को मर्ज कर दिया है। वे उसी ही ट्यूशन फीस बताकर मांग रहे हैं। इससे परेशान होकर सेक्टर-81 स्थित एक निजी स्कूल के अभिभावकों ने जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) के कार्यालय पर प्रदर्शन किया। 

इस दौरान जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी ने पहले अभिभावकों से मिलने से इंकार कर दिया। लेकिन बाद में  अभिभावक वरुण गुप्ता, सुमित अरोड़ा, गौरव शर्मा ,तरुण मदान मानव शर्मा, अखिल सचदेवा, गौरव आहूजा, विभु भाटिया को बातचीत के लिए बुलाया। अभिभावकों ने उन्हें बताया कि उक्त निजी स्कूल के  प्रबंधक ने ट्यूशन फीस में कई फंड्स को मर्ज कर दिया है और वह उसी को ट्यूशन फीस बताकर फीस वसूल रहे हैं। कई बार मांगने पर फीस का ब्रेकअप नहीं दे रहे हैं। इस बारे में अप्रैल और मई में जिला शिक्षा अधिकारी, एफएफआरसी के चेयरमैन और डीसी को शिकायत की गई थी।

इसके बाद एफएफआरसी के चेयरमैन ने उक्त स्कूल को नोटिस दिया था, लेकिन स्कूल पर इसका कोई असर नहीं पड़ा। जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी ने अभिभावकों को बताया कि इस स्कूल की जितनी भी शिकायत आई हैं उन पर कार्रवाई करने के लिए एफएफआरसी के चेयरमैन को लिखा गया है और कार्रवाई भी चेयरमैन ही करेंगे। इसके बाद अभिभावक एफएफआरसी के चेयरमैन के ऑफिस गए। वहां कहा गया कि जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय जाएं। अभिभावकों का यह आरोप है कि इस तरह कार्रवाई के नाम पर उन्हें परेशान किया जा रहा है। 

अभिभावक एकता मंच के प्रदेश महासचिव कैलाश शर्मा ने चेयरमैन से मांग की है कि उक्त स्कूल के अभिभावकों की जायज मांग पर शीघ्र कार्रवाई की जाए।

Related posts

चाइना बॉर्डर पर 45 साल बाद हिंसा: लद्दाख की गालवन वैली में कर्नल और 2 जवान शहीद, जवाबी कार्रवाई में चीन के भी 3 से 5 जवानों के मारे जाने की खबर

News Blast

न्यूयॉर्क में भारतीय, ताइवानी और तिब्बती अमेरिकियों ने चीन के खिलाफ प्रर्दशन किया, बायकॉट चीन के नारे लगाए

News Blast

महापंचायत में किसानों का ऐलान:पंच से लेकर सांसद तक के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी का करेंगे बहिष्कार, भाजपा-जजपा के कार्यक्रमों का करेंगे विरोध

News Blast

टिप्पणी दें