May 27, 2024 : 12:18 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

हत्या के दो मामलों में एनएसजी कमांडो को किया गिरफ्तार

दैनिक भास्कर

Jul 09, 2020, 04:00 AM IST

नई दिल्ली. स्पेशल सेल ने एक ऐसे अपराधी को गिरफ्तार किया है, जो असम राइफल्स में भर्ती होने के बाद एनएसजी कमांडो तक बन गया। हालांकि गलत संगति में पड़ वह रास्ता भटक गया और कुख्यात नीतू डबोडा और रोहित चौधरी गैंग का सदस्य बन गया। इसकी गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपए का इनाम घोषित था। आरोपी की पहचान सन्नी फोगाट उर्फ फौजी (34) के तौर पर हुई। इसके पास से एक सेमी-ऑटोमैटिक पिस्टल और पांच कारतूस बरामद किए गए हैं।

स्पेशल सेल डीसीपी संजीव कुमार यादव ने आरोपी मूलरूप से हरियाणा के सोनीपत का रहने वाला है। कुछ साल पहले उसने साउथ दिल्ली में एक ही दिन दो अलग-अलग इलाकों में दो कारोबारियों की फायरिंग कर हत्या कर दी थी। आरोपी का छोटा भाई हरियाणा पुलिस में है। स आरोपी ने स्नातक तक पढाई कर रखी है।

वह असम राइफल्स में कांस्टेबल भर्ती हुआ जो बाद में वहां हेड कांस्टेबल प्रमोट हो गया। साल 2009 में उसने तीन महीने का एनएसजी कमांडो कोर्स किया और फिर उसके बाद मानेसर एनएसजी में ड्यूटी की। साल 2011 में जब वह दो महीने की छुट्टी पर अपने गांव आया, तभी उसने गलत संगति में पड़कर अपराध की ओर रुख किया।

Related posts

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई सुनवाई में वकील टी-शर्ट पहने बेड पर लेटकर शामिल हुए, कोर्ट ने कहा- शिष्टाचार का ध्यान रखें

News Blast

कंटेनमेंट जोन में रहने वाले किसी भी कर्मचारी को दफ्तर आने की इजाजत ना दी जाए, इन्हें घर से काम करने की सहूलियत मिले

News Blast

पीसीबी सीईओ ने कहा- इस साल एशिया कप होकर रहेगा, आईपीएल के लिए इसे नहीं टाला जा सकता

News Blast

टिप्पणी दें