May 8, 2024 : 3:37 AM
Breaking News
बिज़नेस

BSNL और एयरटेल ने लॉन्च किए नए प्लान, डाटा और कॉलिंग के साथ मिलेंगी कई सुविधाएं

  • Airtel ने 289 रुपए वाला नया प्री-पेड प्लान लॉन्च किया है
  • BSNL ने 499 रुपए कीमत वाला नया ब्रॉडबैंड प्लान लॉन्च किया है

दैनिक भास्कर

Jul 08, 2020, 12:28 PM IST

नई दिल्ली. Airtel और BSNL ने नए प्लान लांच किए हैं। Airtel ने 289 रुपए का नया प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है तो वहीं BSNL ने 499 रुपए कीमत वाला नया ब्रॉडबैंड प्लान लॉन्च किया है। Airtel के 289 रुपए वाले इस प्री-पेड प्लान में रोज 1.5 जीबी हाई-स्पीड डाटा के अलावा अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी मिलेगी। BSNL के इस ब्रॉडबैंड प्लान में 20 एमबीपीएस की स्पीड से 100 जीबी डाटा के अलावा अन्य कई फायदे मिलेंगे।

Airtel के इस पैक में आपको क्या-क्या मिलेगा?
इस प्लान में सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा रहेगी। इस प्लान में आपको जी5 प्रीमियम का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा जिसकी कीमत 99 रुपए है। कॉलिंग और डाटा के साथ इस प्लान में रोज 100एसएमएस भी मिलेंगे। साथ ही एयरटेल एक्सस्ट्रीम की भी सुविधा मिलेगी। इस प्लान के तहत यूजर को एक साल के लिए शॉ एकेडमी पर फ्री में कोर्स करने का मौका मिलेगा।

BSNL के 499 रुपए वाले ब्रॉडबैंड प्लान में क्या मिलेगा?
BSNL ने 499 रुपए कीमत वाला नया ब्रॉडबैंड प्लान लॉन्च किया है। 1 महीन की वैलिडिटी वाले इस ब्रॉडबैंड प्लान में 20 एमबीपीएस की स्पीड से 100 जीबी डाटा मिलेगा। इसके साथ ही यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। हालांकि, यूजर्स को आईएसडी कॉल के लिए 1.20 रुपए प्रति मिनट की दर से चार्ज देना होगा। अन्य बेनेफिट्स की बात करें तो कंपनी उपभोक्ताओं को मुफ्त में एक ई-मेल आईडी के साथ एक जीबी स्टोर स्पेस देगी। फिलहाल, यह प्लान अंडमान-निकोबार, केरल, पश्चिम बंगाल और राजस्थान सर्किल को छोड़कर देश के सभी टेलीकॉम सर्किल में उपलब्ध है।

इससे पहले BSNL ने लॉन्च किया था 599 रुपए का प्लान
घर से काम यानी वर्क फ्रॉम होम कर रहे लोगों के लिए BSNL ने 599 रुपए का प्रीपेड प्लान लांच किया है, इसमें रोजाना 5 जीबी डाटा दिया जाएगा। इस प्लान में डाटा बेनिफिट के अलावा अन्य फायदे भी मिल रहे हैं। इस पैक की वैलिडिटी 90 दिन की है। इसमें देशभर में सभी नेटवर्क्स पर वॉइस कॉलिंग के लिए रोज 250 मिनट मिल रहे हैं। इसके अलावा रोज 5 जीबी हाई स्पीड डाटा और 100 फ्री एसएमएस भी मिलेंगे। 5 जीबी डेली डाटा खत्म होने के बाद डाटा स्पीड घटकर 80 Kbps रह जाएगी।

Related posts

वित्त वर्ष 2021 में 3 फीसदी तक बढ़ सकता है हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों का ग्रॉस एनपीए 

News Blast

लोन मोरेटोरियम को दिसंबर तक बढ़ाने पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट, दो दिन पहले आरबीआई ने इसे अस्थाई समाधान कहा था

News Blast

बजट पर कोरोना इफेक्ट: 73 साल में पहली बार बजट दस्तावेज नहीं छपेगा, वित्त मंत्री सॉफ्ट कॉपी से भाषण पढ़ेंगी

Admin

टिप्पणी दें