May 7, 2024 : 2:52 PM
Breaking News
MP UP ,CG

हाॅट स्पाट रही खान काॅलाेनी व बंडा बस्ती से 15 दिन बाद फिर मिले मरीज इंदिरा गांधी काॅलाेनी में बुजुर्ग ताे गवली पलासिया में बालक भी संक्रमित

दैनिक भास्कर

Jul 07, 2020, 05:47 AM IST

महू. शहर में काेराेना के चार नए पाॅजिटिव मरीज बढ़े। इनमें पुराने हाॅटस्पाॅट रहे खान काॅलाेनी, बंडा बस्ती से जहां करीब पखवाड़े भर बाद एक-एक मरीज मिले हैं। इसके अलावा इंदिरा गांधी काॅलाेनी से बुजुर्ग व गवली पलासिया में पूर्व में संक्रमित वृद्धा के दस साल के पाेते की रिपाेर्ट पाॅजिटिव आई है।
शहर में चार नए मरीज मिलने के बाद कोरोना संक्रमित मरीजाें का अांकड़ा 212 पर पहुंच गया है। वहीं इनमें अब तक 28 लाेगाें की माैत हाे चुकी है। जबकि इनमें से 148 लाेग स्वस्थ हाेकर घर लाैट  चुके हैं। साेमवार काे चार नए मरीज मिलने के साथ स्वास्थ्य विभाग की चार अलग-अलग टीम संक्रमिताें के क्षेत्र में पहुंची। यहां पर संक्रमिताें के घर के आसपास के एरिया काे कंटेनमेंट एरिया बनाने के साथ ही उनके परिवार के लाेगाें काे हाेम क्वारेंटाइन किया। 
अब तीन बच्चाें का हाेम आइसोलेशन में चल रहा उपचार : प्रशासन ने गवली पलासिया में संक्रमित दस वर्षीय बालक काे रेड जाेन अस्पताल भेजने की बजाय हाेम आइसोलेशन किया है। इससे पहले प्रशासन ने जाफराबाद, सायदा गांव के दाे दस-दस वर्ष के संक्रमित बच्चाें काे प्रशासन ने हाेम आइसोलेशन किया है। जिसके बाद अब कुल तीन बच्चें हाेम आइसोलेशन में इलाजरत है।
इधर बंडा बस्ती, इंदिरा गांधी काॅलाेनी व खान काॅलाेनी के संक्रमित मरीजाें काे इंदाैर के रेड जाेन अस्पताल भेजा, जबकि गवली पलासिया में संक्रमित व्यक्ति काे हाेम आइसाेलेट किया गया।
किल काेराेना अभियान में संदिग्ध बताैर लिए थे तीन मरीजाें के सैंपल 

प्रशासन द्वारा तहसील में चलाए जा रहे किल काेराेना अभियान के तहत बंडा बस्ती में 95 वर्षीय बुजुर्ग, इंदिरा गांधी काॅलाेनी में 50 वर्षीय व खान काॅलाेनी में एक व्यक्ति का सैंपल लिया था। जिसकी रिपाेर्ट पाॅजिटिव आई। गवली पलासिया में जिस बच्चे की रिपाेर्ट पाॅजिटिव आई है। उसका सैंपल उसकी दादी के संक्रमित हाेने पर उनकी संपर्क हिस्ट्री के चलते लिया गया था।
तिंछा गांव में सैंपल नहीं दे रहे थे ग्रामीण, समझाइश पर माने

बड़गाेंदा के तिंछा गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम ग्रामीणांे की सैंपलिंग करने के लिए पहुंची। इस दाैरान ग्रामीण यहां सैंपल देने के लिए राजी नहीं हाे रहे थे। जिसके बाद नायब तहसीलदार रितेश जाेशी माैके पर पहुंचे और उन्हाेंने समझाइश दी। इसके बाद सबसे पहले गांव के सरपंच का सैंपल करवाया। फिर यहां ग्रामीणों ने भी सैंपल दिए।

Related posts

नियमित चलेगा सफाई अभियान, जिला स्तर के अधिकारी करेंगे मॉनिटरिंग

News Blast

ये मम्मी है… पापा ने मारा, VIDEO:मासूम बेटे के सामने पत्नी की हत्या; पुलिस ने गोद में उठाकर शव दिखाया तो 3 साल का बेटा बोला- मम्मी है, पापा ने मारा..

News Blast

महिला कार्यकर्ता ने रेपिस्ट कहकर उप चुनाव उम्मीदवार का विरोध किया, कार्यकर्ताओं ने की पिटाई, भाजपा ने कहा- अब कहां गया मोमबत्ती गैंग

News Blast

टिप्पणी दें