May 19, 2024 : 7:22 AM
Breaking News
MP UP ,CG

स्वास्थ्य परीक्षण के बाद पशुपतिनाथ मंदिर में मिला प्रवेश, रखा डिस्टेंस

  • काेराेना का डर भी नहीं राेक सका, प्रबंध समिति ने अलसुबह, दोपहर व शाम को तीन 3 परिसर को करा सैनिटाइज्ड

दैनिक भास्कर

Jul 07, 2020, 07:08 AM IST

मंदसौर. कोरोना के चलते प्रशासन ने सावन में पहली बार भक्तों को गर्भगृह में प्रवेश नहीं दिया। परिसर के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ लाइनें लगी रहीं। स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग करने के बाद प्रवेश दिया। वहीं सुरक्षा के लिए मंदिर प्रबंधन ने 3बार पूरे परिसर को सैनिटाइज्ड किया।

सावन होने के बाद भी प्रशासन ने कोरोना के चलते पशुपतिनाथ मंदिर गर्भगृह में प्रवेश, पूजा-अर्चना आदि पर प्रतिबंध है। मंदिर परिसर में कहीं भी बैठने व भ्रमण पर रोक है। मंदसौर शहर में सबसे अधिक कोरोना पॉजिटिव मरीज भी हैं। इसके बाद भी सोमवार को शहर की आस्था के केंद्र पशुपतिनाथ मंदिर में सुबह से भक्तों का आना शुरू हो गया। प्रबंधन ने सुरक्षा के लिए सुबह 5 बजे से पहले ही मंदिर परिसर को सैनिटाइज्ड किया। इसके बाद भक्तों का प्रवेश शुरू किया।

सुरक्षा के लिए मंदिर के प्रवेश द्वार पर ही स्वास्थ्य विभाग की टीम तैनात थर्मल स्क्रीनिंग करती रही। मंदिर में आने वाले हर भक्त की जांच के बाद ही उसे प्रवेश दिया। प्रबंधन ने प्रवेश से निकासी तक महिला व पुरुष के लिए अलग-लाइन बना रखी थी। दोनों लाइन हाॅल में गर्भगृह के बाहर से होकर गुजर रही थी, इसी दौरान बाहर से भक्तों ने पशुपतिनाथ के दर्शन किए। इसके बाद सभी को दूसरे द्वार से बाहर निकाला गया। मंदिर प्रबंधन ने सुरक्षा के लिए नंदीगृह को भी बंद रखा। 

स्क्रीनिंग में कोई नहीं मिला संदिग्ध
मंदिर में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए पुलिस जवान तैनात रहे। तहसीलदार नारायण नांदेड़ा, सीएसपी नरेंद्र साेलंकी ने बार-बार मंदिर पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। नांदेड़ा ने बताया कि शाम 6 बजे तक मंदिर में आने वाले भक्तों में कोई संदिग्ध नहीं मिला। सुरक्षा के लिए प्रबंधन ने दोपहर व शाम को परिसर को सैनिटाइज्ड किया।

Related posts

UP: स्कूल में नाबालिग छात्रा की मौत की CBI करेगी जांच, SC ने यूपी-हरियाणा सरकार को दिया ये आदेश

News Blast

एक्शन में भोपाल पुलिस:पुलिस पर हमले के 12 घंटे के अंदर ही आरोपियों की दुकानों पर कार्रवाई, भारी दलबल के साथ निगम ने अतिक्रमण हटाया

News Blast

सरकारी ऑफिस के पास दांव: पाटन में आईटीआई के पास, मझौली में तहसील कार्यालय के पीछे चल रहा जुआ, 16 जुआरियों से 2.92 लाख जब्त

Admin

टिप्पणी दें