May 25, 2024 : 8:39 PM
Breaking News
MP UP ,CG

औरैया में लावारिस हालत में मिली कार, जांच करने के लिए बुलाए गए फोरेंसिक एक्सपर्ट: अंदर मिले खून के छीटों से शक गहराया

  • पुलिस ने कहा कि अभी यह नहीं कहा जा सकता है कि विकास दुबे ने भागने के लिए इस वाहन का उपयोग किया है या नहीं
  • सुबह यूपी 112 की पुलिस गश्त करने पहुंची थी, उसने यह गाड़ी लावारिस हालत में देखी तो इसके बारे में पूछताछ की
  • कानुपर में भी जांच के दौरान पुलिस को तीन लग्जरी गाड़ियां बरामद हुई हैं, जिसमें ऑडी और फॉर्च्यूनर शामिल हैं

दैनिक भास्कर

Jul 05, 2020, 05:12 PM IST

औरैया/कानपुर. उत्तर प्रदेश में कानपुर जिले चौबेपुर थानाक्षेत्र के बिकरु गांव में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में आरोपित हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे 72 घंटा बाद भी पुलिस की पकड़ से बाहर है। उसकी तलाश में प्रदेश भर में लगी सौ टीमों को अभी उसकी कुछ भनक तक नहीं लगी है। इस बीच औरैया में रविवार सुबह एक लावारिस कार मिलने से सनसनी फैल गई। आनन-फानन में पुलिस ने इसके बारे में जानकारी तो यह कार किसी अमित दुबे के नाम से पंजीकृत है। इस वाहन पर लखनऊ का नम्बर दर्ज है। बताया जा रहा है कि अमित दुबे लखनऊ व्यापार मंडल का अध्यक्ष एवं आरएसएस का सक्रिय पदाधिकारी है। कानुपर में भी एक साथ तीन लग्जरी गाड़ियां लावारिस हालत में मिलने के बाद पुलिस सक्रिय हो गई है।

जानकारी के अनुसार जिले के औरैया में लखन वाटिका के बाहर से रविवार सुबह पुलिस ने एक लावारिस ईको स्पोर्ट कार बरामद की है। कार लखनऊ निवासी अमित दुबे की है। विकास दुबे की लोकेशन औरैया मिलने के कारण इस कार से विकास दुबे के फरार होने का कयास लगाया जा रहा है। कार के निरीक्षण के लिए फोरेंसिक टीम बुलाई गई है। इस कार में खून के छींटें भी मिले हैं। 

शनिवार से ही लखन वाटिका के बाहर खड़ी थी स्पोर्ट्स कार

यूपी 112 पुलिस ने रविवार की सुबह गश्त के दौरान लखन वाटिका के बाहर ईको स्पोर्ट कार खड़ी देखी। इसके बारे में पूछताछ में कुछ पता नहीं चला। आसपास के लोगों ने बताया कि कार शनिवार से खड़ी है। कार के नंबर से चेक किया गया तो कार लखनऊ निवासी अमित दुबे की निकली। कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मुख्य आरोपित विकास दुबे की लोकेशन औरैया बताई जा रही थी और अमित दुबे की कार मिलने से विकास के इसी कार से फरार होने का अंदाजा लगाया जा रहा है।

मौके पर मौजूद एएसपी कमलेश दीक्षित ने बताया की फोरेंसिक टीम बुलाकर कार खुलवाई जाएगी। जांच की जा रही है कि कार का विकास दुबे से कोई कनेक्शन है, यह बिना जांच के कह पाना मुश्किल है। अमित के पिता कमलेश दुबे ने बताया कि देर रात मथुरा से लौटते वक्त रात करीब 12 बजे हुई थी आखिरी बार बात हुई थी। बताया था कि चार बजे तक आ जाएंगे, लेकिन सुबह देर तक उसकी जानकारी नहीं मिली तो हम खोजने के लिए निकले थे। तभी पता चला की उसकी गाड़ी मिली है। वह तो अकेला ही था पुलिस बता रही है कि कार में तीन से चार लोग मौजूद थे। उन्होंने बताया कि वह लखनऊ व्यापार मंडल के अध्यक्ष भी है और आरएसएस का पदाधिकारी भी है। 

कानपुर में भी बरामद हुई तीन लक्जरी गाड़ियां

औरैया में एक इको स्पोर्ट्स कार लावारिस हालत में मिले के बाद अभी पुलिस इसकी जांच कर ही रही थी कि कानपुर में भी भी तीन लग्जरी गाड़ियां लावारिस हालत में मिली हैं। बताया जा रहा है कि देर रात तीन लग्जरी गाड़ियां खड़ी कर युवक गायब हो गया है। ये सभी गाड़ियां विजयनगर तिराहे से 20 मीटर पहले बरामद की गई हैं। हुंडई वरना, ऑडी ए, टोयोटा फॉर्च्यूनर लग्जरी गाड़ियां काले रंग की हैं। बिना नंबर की लावारिस मिली इन गाड़ियों की अब पुलिस जांच कर रही है। यह गाड़ियां समाजसेवी जय बाजपेई की बताई जा रही हैं।

कानपुर में बरामद हुई तीन लग्जरी गाड़ियां।
कानपुर में बरामद हुई तीन लग्जरी गाड़ियां।

Related posts

बारिश के लिए गधे की सवारी का टोटका:रतलाम में इंद्र देव को प्रसन्न करने के लिए गांव के उपसरपंच को गधे पर बैठाकर घुमाया; मंदिर ले जाकर पूजा कराई ताकि बारिश हो

News Blast

भोपाल में अफसर को बाबू का चांटा!:GST डिप्टी कमिश्नर को ऑफिस के क्लर्क ने पहले रॉड मारी, फिर हाथापाई की; शराब पीकर हंगामा करने से रोकने पर किया हमला

News Blast

आजाद मार्केट में आग लगने से हड़कंप; 7 से अधिक गाड़ियां भेजी गईं, राहत और बचाव कार्य जारी, आग लगने के कारणों का पता नहीं चला

News Blast

टिप्पणी दें